Sports

अहमदाबाद : कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जीत के बाद अपनी टीम की सराहना की। उन्होंने भारत की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण प्रयासों को उम्दा बताया और साथ ही कहा कि हम कठिन दौर से वापस आए हैं। ऐसे में यह जीत अच्छी है। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में भारत का महिला टी 20 विश्व कप अभियान ग्रुप चरण में ही समाप्त हो गया था जब सोफी डिवाइन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम ने भारत को 58 रन से हराकर सेमीफाइनल की रेस से बाहर कर दिया था। हालांकि, विश्व कप के बाद वनडे सीरीज की शुरूआत में डिवाइन की टीम वह कारनामा नहीं दोहरा पाई। 228 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने में न्यूजीलैंड की टीम चूक गई और 59 रनों से मैच गंवा दिया।


बहरहाल, हरमनप्रीत कौर की जगह कप्तानी करने वाली मंधाना ने कहा कि यह 1.5 से 2 महीने कठिन रहे हैं, इसलिए जीत के साथ शुरुआत करना अच्छा लगता है। अगर आप क्रिकेट में विश्वास नहीं करते हैं, तो आप सफल नहीं होंगे। हमारे बीच चर्चा थी कि हम बराबरी पर हैं लेकिन अगर हम अच्छा क्षेत्ररक्षण करते हैं तो हम 20-30 रन जोड़ सकते हैं। 

 

साइमा की तारीफ करते हुए स्मृति ने कहा कि वह (साइमा) पिछले कुछ महीनों से हमारे साथ है। वह शानदार रही है और हमने उसे कड़ी मेहनत करते देखा है। उसके लिए वास्तव में खुश हूं और उम्मीद है कि यह उसके लिए सिर्फ शुरुआत है। साइमा ने कहा कि मैं बहुत धैर्यवान रही, टीम अद्भुत है। यही रहस्य है। ईमानदारी से कहूं तो यह एक सपाट विकेट था। यह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग था। लेकिन एक गेंदबाजी समूह के रूप में हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और सौभाग्य से, यह (नतीजा) निकला जोकि हमारे पक्ष में आया।


प्लेयर ऑफ द मैच बनी दीप्ति शर्मा ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि आप कैसे शुरुआत करते हैं और मुझे खुद पर विश्वास था। जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मेरी मानसिकता थी कि टीम को सफलता कैसे दिलानी है। बल्ला नया है लेकिन मैंने विश्व कप के दौरान इससे खेला, मैंने इसका भरपूर लुत्फ उठाया। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में, हमने अच्छी गेंदबाजी पर ध्यान केंद्रित किया और बोर्ड पर मौजूद कुल स्कोर के बारे में नहीं सोचा, हम साझेदारी में गेंदबाजी करना चाहते थे, हमने यही किया।