Sports

कोलंबो : भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कहा कि रविवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले एशिया कप फाइनल में जीत दर्ज करना महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे टीम अगले महीने शुरु होने वाले विश्व कप से पहले लय में रहेगी। गिल ने कहा कि एशिया कप (Asia Cup 2023) जीतने से टीम आत्मविश्वास से भरी रहेगी। उन्होंने शुक्रवार रात बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 मैच के बाद प्रेस वार्ता में कहा कि हमारे लिए एशिया कप फाइनल जीतना बहुत अहम है क्योंकि हमें जीत की आदत बनानी होगी। सही समय पर फॉर्म में आना और सही समय पर लय हासिल करना महत्वपूर्ण है।

 


गिल ने कहा- जीत की लय जारी रखना अहम है क्योंकि एक या दो मैच गंवाने से दबाव बन सकता है। यहां खिताब जीतने से हमारी लय बनी रहेगी और विश्व कप से पहले हमारा आत्मविश्वास बढ़ा रहेगा। भारत को शुक्रवार को इस मैच में 6 रन से हार का सामना करना पड़ा जिसमें गिल ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमने किसी तरह की लय गंवाई है। मुझे लगता है कि हमने बांग्लादेश के निचले क्रम के बल्लेबाजों को 10-15 रन अतिरिक्त बनाने दिए। लेकिन इसके अलावा हमने अच्छा क्रिकेट खेला।

Shubman Gill, Cricket World Cup 2023, Asia cup 2023, IND vs BAN, Cricket news, sports, शुभमन गिल, क्रिकेट विश्व कप 2023, एशिया कप 2023, IND vs BAN, क्रिकेट समाचार, खेल


गिल ने कहा- लेकिन इस तरह के विकेट पर ये चीजें होती रहती हैं। उम्मीद करता हूं कि हम यहां इन चीजों से सीख लेकर एशिया कप फाइनल और विश्व कप में इसका फायदा उठाएंगे। उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है और फाइनल में उन्हें हराने के लिए भारत को अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। गिल ने कहा कि मुझे लगता है कि वे शानदार लय में हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछला मैच जिस तरह से जीता, उसे देखना शानदार रहा।

 

 


इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि हमें उन्हें हराने के लिए अपना शत-प्रतिशत देना होगा। हमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने यह भी कहा कि विश्व कप से पहले एशिया कप में धीमी पिचों पर खेलना भारत को अच्छी स्थिति में बनाये रखेगा। गिल ने कहा कि यह बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए ही अच्छा अभ्यास है क्योंकि भारत में हम आमतौर पर ऐसी ही पिचों पर खेलते हैं। अच्छी टीमों के खिलाफ ऐसे विकेट पर दबाव में खेलना निश्चित रूप से विश्व कप में हमारे लिए मददगार रहेगा।