Sports

सेंचुरियन : भारतीय टीम के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन व्यक्तिगत कारणों से स्वदेश रवाना हो गए हैं जिससे वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। कोना भरत को मुख्य टीम में शामिल किया गया है जो इस समय कप्तान के तौर पर भारत ‘ए' टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका में हैं। 


भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में कहा कि ईशान किशन ने व्यक्तिगत कारणों से बीसीसीआई से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए रिलीज किए जाने का अनुरोध किया है। इसलिए इस विकेटकीपर को टेस्ट टीम से हटा दिया गया है। पुरुष चयन समिति ने केएस भरत को उनकी जगह शामिल किया है। भरत को 5 टेस्ट मैच दिए गए थे जिसमें वह एक भी अर्धशतक नहीं बना सके थे जिसके बाद किशन ने वेस्टइंडीज में अपना टेस्ट पदार्पण किया था। केएल राहुल के ‘बॉक्सिंग डे' टेस्ट में विकेटकीपिंग करने की उम्मीद है।

 

टीम इस प्रकार है :
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रूतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर)।