Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारतीय टीम विभिन्न मुश्किलों का सामना कर रही है। बीते दिनों ही हार्दिक पांड्या मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। टीम कप्तान रोहित शर्मा उनकी जगह पर सूर्यकुमार यादव को लाने की सोच ही रहे थे कि शनिवार को धर्मशाला में नेट सेशन के दौरान सूर्यकुमार यादव की कलाई चोटिल हो गई। अभी यह खबरें चल ही रही थी कि नेट सेशन में ही मौजूद ईशान किशन को सिर पकड़े देखा गया। ऐसा लगा कि जैसे ईशान के सिर पर गेंद लगी हो लेकिन बाद में बीसीसीआई सूत्रों ने बताया कि मैदान पर मधुमक्खियों का झुंड आ गया था। ईशान को मधुमक्खी ने काटा है। इसके बाद से अब ईशान किशन का भी न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में खेलना संदिग्ध हो गया है। 

 

यह भी पढ़ें:- SA vs ENG : हेनरिक क्लासेन ने लगाई साल की तीसरी सेंचुरी, सभी 61 से कम गेंदों पर, आंकड़े

 


क्रिकेट विश्व कप शुरूआत में शुभमन गिल डेंगू का शिकार हो गए थे। बताया कि नेट सेशन के दौरान ही शुभमन को मच्छर ने काटा जिसके अगले ही दिनों उन्होंने खुद को अस्वस्थ महसूस किया। उनकी जांच की गई तो पाया गया कि उनमें डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। बीसीसीआई ने उन्हें रैस्ट दी और टीम इंडिया के पहले दो मुकाबलों में रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन को ओपनिंग बल्लेबाज भेजा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में ईशान पहली ही गेंद पर आऊट हो गए थे लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 47 रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी थी। आगामी मुकाबलों में शुभमन गिल की वापसी हो गई। शुभमन ने पाकिस्तान के खिलाफ 16 तो बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाकर अपनी जगह पक्की रखी है। 

 

 

यह भी पढ़ें:- बाप बाप होता है... Virat Kohli का पोस्टर देख भड़का पाकिस्तानी पत्रकार, ICC को कर दी शिकायत


अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के आगे बढ़ी परेशानी है कि वह सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के चोटिल होने के बाद हार्दिक पांड्या की जगह किसे टीम में जगह दे। रोहित की नजरें अब शार्दुल ठाकुर या रविचंद्रन अश्विन पर होंगी जोकि उपयोगी ऑलराऊंडर हैं। शार्दुल पहले से प्लेइंग 11 में हैं ऐसे में उनपर जिम्मेदारियां बढ़ जाएंगी। वहीं, चोटल हार्दिक की जगह दो विकल्प अश्विन और मोहम्मद शमी ही सामने हैं। क्योंकि धर्मशाला की पिच तेज गेंदबाजों की मदद करती है तो ऐसे में रोहित मोहम्मद शमी को मौका दे सकते हैं जोकि कभी कभी बल्लेबाजी करते हुए बड़ी हिट भी लगा देते हैं। 

 

Sports

 

टीम इंडिया के आगामी मुकाबले
22 अक्तूबर- बनाम न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्तूबर- बनाम इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर- बनाम श्रीलंका, मुंबई
5 नवंवर- बनाम साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर- बनाम नीदरलैंड, बेंगलुरू


विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशान किशन, सूर्य कुमार यादव।