Sports

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को इन अटकलों को खारिज किया कि उन्होंने केन विलियमसन को टेस्ट कप्तानी से हटाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि इन अटकलों में ‘कोई सच्चाई नहीं' है और कप्तान के साथ उनके रिश्ते ‘मजबूत' हैं। इस साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया के हाथों न्यूजीलैंड की 0-3 की हार के बाद इस तरह की अटकलें सामने आई थी कि स्टीड ने टेस्ट कप्तानी के लिए विलियमसन पर बाएं हाथ के बल्लेबाज टॉम लैथम को तरजीह दी है। 

PunjabKesari
पहले बार इस मुद्दे पर अपना पक्ष रखते हुए स्टीड ने ‘न्यूजहब' से कहा, ‘इसमें कोई सच्चाई नहीं है...निश्चित तौर पर यह मेरे लिए खबर है... निश्चित तौर पर इस तरह की किसी चीज को लेकर कोई बात नहीं हुई।' उन्होंने कहा, ‘‘इस समय केन पर ही हमारी नजरें हैं। वही वह खिलाड़ी है जिसका हम समर्थन कर रहे हैं, वह इस टीम के लिए शानदार नेतृत्वकर्ता रहा है और मुझे यकीन है कि भविष्य में भी रहेगा।' मई में देश के क्रिकेट बोर्ड ने भी इन दावों को खारिज किया था कि विलियमसन की टेस्ट कप्तानी खतरे में है। 

विलियमसन के साथ रिश्ते के बारे में पूछने पर स्टीड ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ये काफी अच्छे हैं। मुझे लगता है कि ये मजबूत हैं।' उन्होंने कहा, ‘मैं खिलाड़ी के रूप में उसे पसंद करता हूं। वह सिद्धांतों पर काम करने वाला व्यक्ति है और वह टीम में काफी कुछ लेकर आता है।' स्टीड ने हालांकि स्वीकार किया कि उनकी और विलियमसन की सोच अलग है। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि संभवत: अलग-अलग समय पर टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ मेरी सोच को लेकर अंतर रहा है। इसका कारण हालांकि यह है कि मैं इंसान हूं और वह भी इंसान है।'