Sports

खेल डैस्क : बेलफास्ट के मैदान पर आयरलैंड की टीम ने अफगानिस्तान से दूसरा टी-20 पांच विकेट से जीत लिया है। पांच टी-20 मैचों की सीरीज में अब आयरलैंड 2-0 से आगे हो गई है। अफगानिस्तान के लिए यह दिन अच्छा नहीं गया। बल्लेबाजी में जहां दिग्गज ढह गए तो वहीं, गेंदबाजी में मोहम्मद नबी को छोड़कर कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए। अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए थे जिसके जवाब में आयरलैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया। आयरलैंड के लिए कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। 

 

 

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरूआत खराब रही थी। गुरबाज 1 तो उसमान घनी 1 रन बनाकर आऊट हो गए। शाहिदी ने 36 तो जादरान ने 17 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया लेकिन नजीबुल्लाह 8 तो कप्तान नबी 9 रन बनाकर ही आऊट हो गए। इसके बाद अफगानिस्तान उठ नहीं पाई और टीम 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना सकी। जोशुआ लिटिल, मार्क एडेयर, कर्टिस कैम्पर और डेनले ने 2-2 विकेट लिए।

 

 

जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड टीम की शुरूआत खराब रही। पॉल स्टर्लिंग चार रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन तभी आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 36 गेंदों में 46 ते लॉकन टकर ने 28 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाकर टीम स्कोर आगे बढ़ाया। एक समय हैरी टेक्टर 5 तो कर्टिस 7 का विकेट गंवाकर आयरलैंड मुश्किल में दिख रही थी। लेकिन जॉर्ज डॉकरेल ने 19 गेंदों में 25 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

.
.
.
.
.