Sports

खेल डैस्क : डबलिन के मैदान पर टीम इंडिया (Team india) ने आयरलैंड के खिलाफ खेला गया बारिश से बाधित मैच डकवर्थ लुईस प्रणाली के तहत 2 रन से जीत लिया। भरत ने पहले गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को 139 रन पर रोक दिया। जवाब में भारतीय टीम जब 2 विकेट पर 47 रन बना चुकी थी तब बारिश आ गई। भारत डकवर्थ लुईस के तहत 2 रन आगे थे। काफी देर जब बारिश नहीं रुकी तो दोनों कप्तानों ने मिलकर मैच समाप्ति की घोषणा कर दी। भारत इसमें विजयी रहा। मैच में किफायती गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

 


लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे बुमराह काफी आश्वसत दिखे थे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि आज मुझे बहुत अच्छा लगा। मैंने एनसीए में इतने सारे सत्र किए, ऐसा नहीं लगा कि मैं बहुत कुछ चूक गया हूं या कुछ नया कर रहा हूं। हमारे स्टाफ को श्रेय जाता है जिन्होंने मुझे अच्छे मूड में रखा। अब हम अपने बारे में नहीं बल्कि दूसरों के बारे में सोच रहे हैं।

 


बुमराह बोले आज मैं वास्तव में नर्वस नहीं हूं, बहुत खुश हूं। पिच देखने में अच्छी थी। तेज हवाओं को मदद मिलने की उम्मीद थी इसलिए हमने टॉस जीत कर बल्लेबाजी चुनी। सब कुछ अच्छा रहा। मौसम की वजह से थोड़ी मदद मिली, इसलिए बहुत खुश हूं।

 


बुमराह ने आयरलैंड के मध्यक्रम की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि संकट के बाद उन्होंने जैसा खेला, वह अच्छा है। इसके बाद बुमराह ने कहा कि जब आप जीतते हैं, तब भी सुधार करने के लिए कुछ क्षेत्र होते हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल से भी मदद मिलती है। वहीं, दर्शकों पर बुमराह ने कहा कि वह हमारा समर्थन करते हैं, जिससे हमें मनोबल ऊंचा रखने में मदद मिलती है।