IPL 2018

जालन्धर : आईपीएल-11 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जहां एक तरफ बल्ले से पूरी धूम मचा रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन और भी निखरता जा रहा है। आईपीएल रिकॉर्ड खंगालने पर सामने आए कुछ आंकड़ों के अनुसार अगर बैटिंग की बात करें तो धोनी इस साल करीब 169 की स्ट्राइक रेट से विरोधी गेंदबाजों को पीट रहे हैं तो वहीं, दूसरी तरफ विकेटकीपिंग दौरान विरोधी बल्लेबाजों को स्टम्प आऊट करने में भी उन्होंने नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

शनिवार को धोनी ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुुरु के खिलाफ मैच दौरान जब हरभजन की गेंद पर मुर्गन अश्विन को आऊट किया तो यह उनका आईपीएल में 32वां स्टम्प विकेट था। ऐसा कर उन्होंने रोबिन उथप्पा की बराबरी की जो अब तक 32 स्टंम्पिंग कर चुके हैं। इस लिस्ट में 28 स्टंम्पिंग के साथ कोलकाता नाइड राइडर्स के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक दूसरे, 18 स्टंम्पिंग के साथ विद्धिमान साहा तीसरे, 16 के साथ एडम गिलक्रिस्ट चौथे तो 14 स्टंम्पिंग के साथ पार्थिव पटेल पांचवें स्थान पर बने हुए हैं। एक स्टंम्पिग और कर वह आईपीएल के स्टम्पिंग किंग बन सकते हैं।

170 की स्ट्राइक रेट से पीट रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी
आईपीएल-11 में धोनी गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका सबूत इन आंकड़ों से लगाया जा सकता है कि उनकी स्ट्राइक रेट 170 (आरसीबी के खिलाफ पारी शामिल नहीं) के आसपास चल रही है। जबकि पिछले साल आर्ईपीएल में उनकी स्ट्राइक रेट महज 116 चल रही थी।