Sports

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर के सवाईं मान सिंह स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला गया मुकाबला 12 रन से जीत लिया है। पहले खेलने उतरी राजस्थान ने एक समय 45 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद रियान पराग ने 45 गेंदों पर 84 रन बनाकर स्कोर 185 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली ने चौथे ओवर के अंदर ही दो विकेट गंवा दिए थे। वॉर्नर ने 49 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। लेकिन उन्हें सहयोग नहीं मिला। ट्रिस्टन स्टब्स ने अंत में आकर बड़े शॉट लगाए लेकिन वह अक्षर पटेल के साथ मिलकर टीम को जीत नहीं दिला पाए। राजस्थान आखिर में 173 रन ही बना सकी और उन्हें 12 रन से हार झेलनी पड़ी।

 

राजस्थान रॉयल्स : 185/5 (20 ओवर)

राजस्थान की शुरूआत खराब रही। ओपनर यशस्वी जायसवाल महज 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें  मुकेश कुमार ने बोल्ड किया। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने लगातार तीन चौके लगाकर अपने इरादे दिखाए लेकिन वह भी छठे ओवर में 15 रन बनाकर आऊट हो गए। बटलर इस दौरान संयम भरी पारी खेलते हुए नजर आए। वह 16 गेंदों पर 11 रन बनाकर कुलदीप यादव का शिकार हो गए। राजस्थान के लिए रियान पराग ने एक छोर संभाला और रन गति को आगे बढ़ाया। इस दौरान रविचंद्रन अश्विन अच्छे टच में दिखे। अश्विन ने 19 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। इसके बाद ध्रुव ज्यूरेल ने भी 12 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन की पारी खेली। रियान पराग अर्धशतक जमाने में कामयाब रहे।  पराग ने हेटमायर के साथ मिलकर स्कोर 185 तक पहुंचाया। पराग ने 45 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्कों की मदद से 84 जबकि शिमरोन हेटमायर ने 7 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए। 

 

दिल्ली कैपिटल्स : 173/5 (20 ओवर)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श के कारण तेजतर्रार शुरूआत की थी। मार्श ने 12 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 23 रन बनाए। रिकी भुई 0 पर आऊट हो गए। इसी दौरान वॉर्नर ने एक छोर संभालकर 34 गेंदों पर 5 चौके और तीन छक्कों की मदद से 49 रन बनाए। कप्तान ऋषभ पंत लय में आते दिख रहे थे तभी युजी चहल ने उन्हें स्टंप आऊट कवा दिया। पंत ने 26 गेंदों पर 28 रन बनाए। पंत के बाद अभिषेक पोरेल भी 10 गेंदों पर 9 रन बनाकर युजी चहल की गेंद पर आऊट हो गए। इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स ने एक छोर संभालकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी। ट्रिस्टन के साथ अक्षर पटेल क्रीज पर मौजूद थे। गेंद आवेश खान के हाथ में थी लेकिन उन्होंने अपने आखिरी ओवर में सिर्फ 4 ही रन दिए और अपनी टीम को 12 रन से जीत दिला दी थी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा, अवेश खान

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार