Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजियों ने 19 दिसंबर को मिनी-नीलामी से पहले रविवार को अपनी रिटेंशन सूची की घोषणा की। टीमों ने कुल 174 खिलाड़ियों को बरकरार रखा जबकि 81 खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया गया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सबसे अधिक खिलाड़ियों को रिलीज़ किया। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तीन बड़े खिलाड़ियों वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल को रिलीज करने के बाद अपने नीलामी पर्स में सबसे अधिक पैसा जोड़ा। आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले जानें किसके पास कितने पैसे बचे हैं - 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - 40.75 करोड़ रुपए

सनराइजर्स हैदराबाद - 34 करोड़ रुपए

कोलकाता नाइट राइडर्स - 32.7 करोड़ रुपए

चेन्नई सुपर किंग्स - 31.4 करोड़ रुपए

पंजाब किंग्स - 29.1 करोड़ रुपए

दिल्ली कैपिटल्स - 28.95 करोड़ रुपए

मुंबई इंडियंस - 15.25 करोड़ रुपए

राजस्थान रॉयल्स - 14.5 करोड़ रुपए

लखनऊ सुपर जाइंट्स - 13.9 करोड़ रुपए

गुजरात टाइटंस - 13.85 करोड़ रुपए 

इस बीच, हार्दिक पांड्या अगले आईपीएल के लिए मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी में वापसी के लिए तैयार हैं जिसमें एक तरफा नकद व्यापार सौदा पूरा होने वाला है। हालांकि भारतीय क्रिकेटर का नाम रविवार को उनकी मौजूदा फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस द्वारा घोषित रिटेन खिलाड़ियों की सूची में शामिल था, जो कि खिलाड़ियों की रिलीज और रिटेंशन के आखिरी दिन था। ट्रेडिंग विंडो 12 दिसंबर तक खुली रहेगी जबकि मिनी नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी। 

पांड्या ने 2015 में एमआई के साथ अपने इंडियन प्रीमियर लीग करियर की शुरुआत की और 2021 तक टीम का हिस्सा रहे। उन्होंने मुंबई इंडियंस के साथ चार खिताब जीते। 2022 में गुजरात टाइटन्स को प्रतियोगिता में शामिल करने के बाद उन्हें अहमदाबाद स्थित फ्रेंचाइजी द्वारा चुना गया और उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया। उन्होंने जीटी को उसके पहले सीजन में खिताबी सफलता दिलाई और उन्हें आईपीएल 2023 में उपविजेता बनने में मदद की।