Sports

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें संस्करण का पहला शैड्यल जारी कर दिया है। लीग 22 मार्च को शुरू होगी। बोर्ड ने अभी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए 7 अप्रैल तक के लिए कार्यक्रम जारी किए हैं। इसके तहत गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ ओपनिंग मुकाबला खेलेगी। 17 दिनों में भारत के 10 विभिन्न स्थानों पर मुकाबले होंगे। लीग का समापन 7 अप्रैल को निश्चित है।

बहरहाल, मुकाबले की टिकटों संबंधी अहम जानकारी सामने आई है। माना ज रहा है कि टूर्नामेंट शुरू होने से लगभग एक महीने पहले मार्च के पहले सप्ताह में ऑनलाइन टिकट बुक होनी शुरू हो जाएगी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ) ने अभी तक टिकटों की बिक्री के लिए आधिकारिक कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। इसके लिए क्रिकेट प्रशंसक आईपीएल वेबसाइट, बुकमायशो या पेटीएम इनसाइडर पर जा सकते हैं।

 


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए टिकटों की कीमतें सीटों के प्रकार, मैच की लोकप्रियता और स्थल जैसे विभिन्न कारकों के आधार पर निर्धारित की जाएंगी। कीमतें आम तौर पर कुछ सौ से लेकर कई हजार रुपए तक होंगी, जो विभिन्न बजट वाले क्रिकेट प्रशंसकों को सुविधा देगी।

आगामी सीजन को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन माना जा रहा है। कैप्टन कूल की नज़र एक और ट्रॉफी पर होगी क्योंकि वर्तमान में, सीएसके और एमआई आईपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से सफल टीमें हैं जिनके नाम 5 खिताब हैं।