Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के 13वें मैच में रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ जीत दिला दी। आखिरी ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन लेकर रिंकू को स्ट्राइक दिया। इसके बाद रिंकू ने लगातार 5 छक्के लगाकर मैच खत्म कर दिया। हालांकि, ऐसा करने से पहले उनकी किस खिलाड़ी से क्या बात हुई थी इसको लेकर रिंकू ने खुद राज खोला है। 

रिंकू ने 21 गेंदों में नाबाद 48 रनों की पारी खेली, जिस कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि कप्तान नितीश राणा ने उनके अंदर हिम्मत बढ़ाई थी। राणा ने कहा कि वो कुछ भी कर सकते हैं बस आखिरी समय तक बैटिंग करनी है। रिंकू ने कहा, ''मुझे विश्वास था कि मैं यह कर सकता हूं। नितीश भाई ने कहा कि विश्वास रखो और अंत तक बल्लेबाज़ी करो, फिर देखते हैं क्या होता है। मैं सिर्फ छक्के मारने की कोशिश कर रहा था। (उमेश यादव) भैया भी मुझसे कह रहे थे कि अधिक मत सोचो और सिर्फ गेंद खेलो। मैं अधिक नहीं सोच रहा था। मुझे पूरा विश्वास था और अंत में सफलता मिली।''

PunjabKesari

मैच की बात करें तो गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 204 रन बनाये। रिंकु सिंह ने आखिरी पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर केकेआर को तीन विकेट से यादगार जीत दिला दी। वह 21 गेंद में 48 रन पर नाबाद रहे। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 83 रन बनाये। गुजरात के कार्यवाहक कप्तान राशिद खान ने 17वें ओवर में हैट्रिक विकेट लिया। उन्होंने चार ओवर में 37 रन देकर तीन सफलता हासिल की।