Sports

खेल डैस्क : धर्मशाला के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को आखिरी लीग मुकाबले में 4 विकेट से हराकर सीजन से संतोषजनक विदाई ले ली है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। जितेश शर्मा, सैम कुरैन और शाहरुख खान की सधी हुई पारियों के चलते पंजाब किंग्स ने राजस्थान को जीत के लिए 188 का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत भले ही खराब रही लेकिन जायसवाल और पड्डिकल ने अर्धशतक लगाकर जीत की राह खोल दी। हेटमायर ने कुछ आकर्षक शॉट लगाए। जुरेल ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

 

प्वाइंट टेबल में स्थिति 

राजस्थान इस जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। उनके बाद मुंबई इंडियंस टीम है। मुंबई, बेंगलुरु अगर अपने दोनों मुकाबले गंवा दें तो नेट रन रेट पर नजर दौड़ाई जा सकती है। वहीं, पंजाब किंग्स 14 मैचों में आठ हार के साथ प्वाइंट टेबल में आठवें स्थान पर पहुंच गई है। आईपीएल इतिहास में पंजाब तीसरी बार आठवें स्थान पर रही है।


इससे पहले पंजाब की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। सलामी बल्लेबाजी प्रभसिमरन सिंह दो रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट को कैच थमा गए थे। इसके बाद कप्तान शिखर धवन भी 12 गेंदों में 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अर्थव तायड़े ने कुछ शॉट लगाए लेकिन वह 19 तो लियाम लिविंगस्टोन 9 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद सैम कुरैन और जितेश शर्मा ने पारी को संभाला।

 

जितेश शर्मा ने 28 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। सैम कुरैन ने भी एक छोर संभालकर 31 गेंदों में 49 रन बनाए लेकिन अंत में शाहरुख खान के 23 गेंदों में 41 रन की बदौलत पंजाब किंग्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 187 रन बनाए।

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरूआत खराब रही थी। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर 0 पर ही आऊट हो गए लेकिन इसके बाद जायसवाल और देवदत्त पड्डिकल ने सधी हुई पारियां खेलकर राजस्थान को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाल लिया। पड्डिकल ने 30 गेंदों पर 51 रन बनाए। बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन 2 ही रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

 

वहीं, जायसवाल ने 36 गेंदों में 50 रनों का योगदान दिया। मध्यक्रम में शिमरोन हेटमायर ने एक छोर संभाला और ताबड़तोड़ हिटिंग जारी रखी।  हेटमायर ने 28 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए नौ रन चाहिए थे, क्रीज पर जुरेल के साथ ट्रेंट बोल्ट थे। जुरेल ने छक्का लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
 

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, अथर्व तायडे, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, एडम ज़म्पा, ट्रेंट बोल्ट, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल