Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने एक फ्रैंचाइजी पार्टी में एक खिलाड़ी द्वारा कथित तौर पर एक महिला के साथ अश्लीलता किए जाने के बाद टीम के अपने खिलाड़ियों के लिए कठोर आचार संहिता लागू करने का फैसला किया है। यह घटना सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार, 24 अप्रैल को हुई जीत के बाद फ्रेंचाइजी द्वारा आयोजित पार्टी के दौरान कमरे में हुई।

भविष्य में ऐसी घटना न हो, इसके लिए दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ी कार्रवाई की है। आचार संहिता के अनुसार, खिलाड़ियों को अब अपने परिचितों को रात 10 बजे के बाद लाने की अनुमति नहीं है और अगर कोई खिलाड़ी नियमों का उल्लंघन करता है तो उसका अनुबंध समाप्त किया जाएगा या जुर्माना होगा।

गौरतलब है कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को टीम के साथ यात्रा करने के लिए पत्नियों/गर्लफ्रेंड्स को लाने की अनुमति है। हालांकि नियमों के मुताबिक खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को अपने पार्टनर्स के आने-जाने का खर्च वहन करना होता है। इसके अलावा, खिलाड़ियों को अपने सदस्यों के टीम में शामिल होने से पहले फ्रेंचाइजी अधिकारियों को सूचित करना होगा।

PunjabKesari

नए नियम के अनुसार “खिलाड़ी अब अपने परिचितों को रात 10 बजे के बाद अपने कमरे में नहीं ला सकते हैं और यदि वे अपने मेहमानों का मनोरंजन करना चाहते हैं तो यह टीम होटल के रेस्तरां या कॉफी शॉप में होना चाहिए। खिलाड़ियों को किसी से मिलने के लिए अपने होटल छोड़ने की इच्छा होने पर फ्रेंचाइजी अधिकारियों को सूचित करने की भी आवश्यकता होगी। संहिता के किसी भी उल्लंघन के परिणामस्वरूप जुर्माना या अनुबंध की समाप्ति भी हो सकती है।" 

लगातार पांच हार के साथ आईपीएल 2023 अभियान की शुरुआत के बाद, डेविड वार्नर एंड कंपनी ने अपने पिछले दो मुकाबलों में जीत हासिल की है। 24 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स के खिलाफ अपना आखिरी मैच जीतने के बाद, दोनों पक्ष शनिवार, 29 अप्रैल को फिर से आमने-सामने होंगे।