Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : राजस्थान रॉयल्स को उनके तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने आईपीएल 2023 के 17वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 3 रन से जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। चेन्नई को जीत के लिए आखिरी 3 गेंदों में 7 रन चाहिए थे। सामने एमएस धोनी थे। वहीं आखिरी गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी, लेकिन संदीप ने धोनी को यॉर्कर फेंक बड़ी हिट लगाने से रोक दिया। संदीप ने अब उस शख्स का नाम उजागर किया है, जिसके दम पर वह यॉर्कर फेंक धोनी को चकमा देने में सफल हुए।

एमएस धोनी और रवींद्र जडेजा की जोड़ी के खिलाफ 21 रनों का बचाव करने के बाद, संदीप ने कहा कि वह तेज गेंदबाजी कोच और लसिथ मलिंगा के साथ काम कर रहे हैं, जो डेथ ओवरों के लिए नेट्स में टू-क्रशिंग यॉर्कर देने में विशेषज्ञ हैं। संदीप ने आईपीएल के ट्विटर हैंडल द्वारा पोस्ट किए गए नवीनतम वीडियो में डेथ ओवरों में अपनी सफलता का श्रेय मलिंगा को दिया। संदीप ने एक वीडियो में कहा, "मैं उनके (मलिंगा) साथ यॉर्कर्स पर काम कर रहा हूं और यह अच्छा आ रहा है।"

धोनी की 17 गेंदों में 32 रनों की खतरनाक नाबाद पारी के बाद भी सीएसके टूर्नामेंट का अपना दूसरा मैच हार गई। संदीप ने कहा, "माही भाई ने जिस गेंद को हिट किया था, वह एक खतरनाक गेंद थी। अगर कोई और गेंद का सामना कर रहा होता, तो वह उसे हिट करने में विफल रहता। मुझे लगता है कि मैंने अच्छी तरह से काम किया और सही पक्ष पर अंत करना हमेशा अच्छा होता है।"

PunjabKesari

आरआर कोच मलिंगा पेसर के गेंदबाजी प्रदर्शन से संतुष्ट दिखे। उन्हें इस बात का भी गर्व था कि संदीप ने धोनी को कुछ ऑन-प्वाइंट यॉर्कर फेंकी जिसे वह हिट भी नहीं कर पा रहे थे। लसिथ मलिंगा ने कहा, "मैं (संदीप के प्रदर्शन से) बहुत खुश हूं, और उम्मीद करता हूं कि वह और सुधार करेगा।" युजवेंद्र चहल भी वीडियो में थे और उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि उन्हें डेथ ओवरों में अपने खेल में सुधार करना चाहिए।

मैच की बात करें तो रादस्थान ने अपने 20 ओवरों में 175/8 स्कोर किया। यशस्वी जायसवाल (10) के जल्दी आउट होने के बाद, जोस बटलर (36 गेंदों पर 52 रन, एक चौके और तीन छक्कों की मदद से) ने देवदत्त पडिक्कल (26 गेंदों पर 38 रन, पांच चौकों की मदद से) के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़े। मध्य क्रम में, रविचंद्रन अश्विन (22 गेंदों में 30, एक चौके और दो छक्कों की मदद से) और शिमरोन हेटमेयर (18 गेंदों में 30*, एक चौके और दो छक्कों की मदद से) की पारियों ने राजस्थान को प्रतिस्पर्धी कुल तक पहुंचने में मदद की। सीएसके के लिए रवींद्र जडेजा (2/21) गेंदबाजों में से एक थे। तुषार देशपांडे (2/37) और आकाश सिंह (2/40) ने भी दो विकेट लिए लेकिन रन लुटाए। मोईन अली ने अपने दो ओवरों में 1/21 विकेट लिए। 

176 रनों का पीछा करने के दौरान, CSK ने रुतुराज गायकवाड़ को सिर्फ आठ रन पर जल्दी खो दिया। अजिंक्य रहाणे (19 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 31 रन) और डेवोन कॉनवे के बीच 68 रन की साझेदारी हुई। कॉनवे ने 38 गेंदों में छह चौकों की मदद से 50 रन बनाए, लेकिन वह दूसरे छोर से समर्थन पाने में नाकाम रहे।
सीएसके के 15 ओवर में 113 के स्कोर पर 6 विकेट गिर चुके थे, एमएस धोनी और जडेजा ने जीतने की कोशिश की, लेकिन तीन रन से हार गए। CSK अपने 20 ओवरों में 172/6 रन बना सके, जिसमें धोनी (17 गेंदों पर 32 *, एक चौके और तीन छक्कों की मदद से) और जडेजा (15 गेंदों में 25 *, एक चौका और दो छक्के) ने 59 रनों की साझेदारी की। अश्विन (2/25) और युजवेंद्र चहल (2/27) आरआर के लिए गेंदबाजों में से एक थे। एडम जम्पा और संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। अश्विन के हरफनमौला प्रदर्शन ने उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब दिलाया।