Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बुधवार को आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 रनों से मात दी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में चेन्नई 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन ही बना पाई। इस मैच में रोमांच उस वक्त बढ़ गया जब चेन्नई को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 5 रन चाहिए थे, लेकिन राजस्थान के गेंदबाज संदीप शर्मा ने आखिरी गेंद पर सीएसके के कप्तान एमएस धोनी को बड़ा शॉट नहीं खेलने दिया और धोनी केवल 1 रन ही दौड़ पाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की ओर से डेवोन कॉनवे ने 38 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। उनके अलावा अजिंक्य रहाणे ने भी 31 रन बनाए। अंत में रविंद्र जडेजा ने 25 नाबाद और एमएस धोनी ने नाबाद 32 रनों की पारी खेली।

इससे पहले राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। राजस्थान के बल्लेबाज जोस बटलर एक बार फिर चमके। उन्होंने 36 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों के मदद से 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, यह बटलर का आईपीएल 2023 में तीसरा अर्धशतक है। उनके अलावा देवदत्त पाडिकल ने 38 और रविचंद्रन अश्विन ने 30 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 10 रन बनाकर चलते बने। कप्तान संजू सैमसन एक बार फिर फ्लॉप रहे और बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौटे। ध्रुव जुरेल 4 और जेसन होल्डर शून्य पर आउट हुए। अंत में शिमरोन हेटमायर ने 30 नाबाद रनो की पारी खेली, जबिक आखिरी गेंद पर एडम जैम्पा एक रन दौड़कर रन आउट हो गए। चेन्नई की ओर से रविंद्र जडेजा, तुषार देशपांडे और आकाश सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए। उनके अलावा मोईन अली ने 1 विकेट हासिल की।