Sports

खेल डैस्क : आखिरकार चेन्नई की धीमी पिच पर धोनी के जाबाजों ने दिल्ली कैपिटल्स पर शानदार जीत के साथ प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ा लिया। दिल्ली को प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा रखने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था। दिल्ली ने इसके लिए भरसक प्रयास भी किया। पहले खेलने उतरी चेन्नई को 167 रन पर रोक दिया। लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली के बल्लेबाज अपनी लय भटक गए और 20 ओवरों में 140 रन बनाकर 27 रनों से मैच गंवा लिया।  

 

बहरहाल, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की बदौलत सधी हुई शुरूआत की थी। गायकवाड़ ने 18 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24, कॉनवे ने 13 गेंदों पर 10 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर आऊट हो गए। मोईन अली सिर्फ 7 ही रन बना पाए। शिवम दुबे ने जरूरत 12 गेंदों पर तीन छक्के लगाकर स्कोर को बढ़ाया लेकिन उन्हें मिचेल मार्श ने पवेलियन की राह दिखा दी। अंबाति रायुडू ने 23, रविंद्र जडेजा ने 21 रन बनाकर स्कोर 150 पार पहुंचाया। अंत में धोनी ने बड़े शॉट लगाकर स्कोर 167 तक ला खड़ा किया। 


जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत खराब रही। पहले ही ओवर में दीपक चाहर ने कप्तान वार्नर को पवेलियन की राह दिखा दी। इसी बीच अजिंक्य रहाणे ने मार्श को पांच रन पर रन आऊट किया तो चाहर ने दोबारा अटैक करते हुए फिलिप सॉल्ट को पवेलियन लौटा दिया। मनीष पांडे ने जरूरत रिले रौसोव के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया लेकिन दोनों को चेन्नई के गेंदबाजों ने खूब परेशान किया। दोनों बल्लेबाज वनडे स्टाइल बल्लेबाजी करते दिखे।

 

 

मनीष ने जहां 29 गेंदों पर 27 रन बनाए तो वहीं, रिले ने 37 गेंदों पर 35 रनों का योगदान दिया। इसी रह रिपन पटेल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दिल्ली की उम्मीद अक्षर पअेल से थी लेकिन वह 12 गेंदों में 21 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाज लक्ष्य तक पहुंच नहीं पाए। 

 

चेन्नई के लिए दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए। तो मथीशा पथिरा ने भी तीन विकेट निकालने में सफल रहे। रविंद्र जडेजा को 19 रन देकर एक विकेट  मिला। इस जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल में चेन्नई दूसरे स्थान पर आ गया है। अब उन्हें प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए एक बड़ी जीत की जरूरत है।

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/कप्तान), दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षणा।

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, रिले रोसौव, अक्षर पटेल, अमन हाकिम खान, ललित यादव, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, खलील अहमद, इशांत शर्मा।