Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अगर आप अजिंक्य रहाणे के फैन हैं तो यह ही कहेंगे...शुक्र है धोनी ने उनको खेलने का माैका दिया। दरअसल, पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से उन्हें खेलने के लिए कम चांस मिले। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़ने के बाद उन्हें धोनी का साथ मिला। सीएसके ने उन्हें आईपीएल 2023 के लिए नीलामी में 50 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा था। हालांकि रहाणे को मौका देने का फैसला चेन्नई के लिए फायदेमंद साबित हुआ लगता है। अब तक पांच मैचों में 209 रन बनाने और 199.05 की स्ट्राइक रेट बनाए रखने के साथ, वह टूर्नामेंट में चेन्नई के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक रहे हैं।

हाल ही में रहाणे ने सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक जमाया, जब टूर्नामेंट के 33वें मैच में दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ी। रहाणे ने सिर्फ 29 गेंदों में 71* रन बनाए। उन्होंने अपनी वापसी का श्रेय धोनी को दिया।

उन्होंने कहा, "केवल एक चीज जो मैं आपको बताता हूं ... मैंने वास्तव में अपनी पारी का आनंद लिया, वास्तव में खुश हूं कि हमने यह मैच जीता। जब आप माही भाई (एमएस धोनी) के अंडर खेलते हैं तो आपको बहुत कुछ सीखने का मौका मिलता है। एक बल्लेबाज और क्रिकेटर के रूप में मैं हमेशा बढ़ना चाहता हूं। जिस तरह से प्रारूप विकसित हो रहा है, मुझे लगता है कि एक व्यक्ति के रूप में आपको अपने कौशल को और विकसित करना होगा।"

एक-दो साल पहले मुझे खेलने के मौके नहीं मिल रहे थे

इसके अलावा, अजिंक्य रहाणे ने भी अपनी पिछली फ्रेंचाइजी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें आईपीएल के पिछले संस्करणों में उतने मौके नहीं मिल रहे थे। विशेष रूप से, पिछले सीज़न में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए, 34 वर्षीय को दो बार के चैंपियन के लिए न्यूनतम अवसर मिले। रहाणे ने कहा, "टर्निंग पॉइंट यहां है कि मुझे खेलने का मौका मिल रहा है। जब सीएसके ने मुझे चुना तो मैं वास्तव में खुश था। उन्होंने मुझे खेलने और खुद को व्यक्त करने का मौका दिया, अगर आप देखें तो मुझे एक-दो साल पहले खेलने के मौके नहीं मिल रहे थे। और, यदि आप मैच नहीं खेलते हैं, तो आप कैसे दिखाएंगे कि आपके पास कौन से शॉट हैं।"