T20-world-cup-2021
Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2021 में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीचएलिमिनेटर मुकाबला खेला गया था। दोनों ही टीमें मैदान में एक ही इरादे से उत्तरी थी कि वे मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री करेंगी। आरसीबी ने शुरुआत में काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया लेकिन फिर भी उनको निराशाजनक हार के घर वापसी करनी पड़  गई। इसके बाद आरसीबी को लेकर फेन्स ने कोहली और उनकी टोली दोनों को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। 

केकेआर के खिलाफ खेला गया आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला विराट कोहली का बतौर कप्तान आरसीबी के लिए आखिरी मैच था। मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली ने कहा कि उन्होंने अपनी ओर से 120 फीसदी देने की कोशिश की है। इतना ही नहीं विराट ने ये भी ऐलान कर दिया कि वह आरसीबी के अलावा किसी ओर टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे। 

बतौर कप्तान आखिरी मैच खेलने पर विराट कोहली ने कहा कि मैंने अपना बेस्ट दिया, मेरी कोशिश थी कि युवा यहां पर आ सकें और आक्रामक तरीके से खेल सकें। मैंने ऐसा ही भारतीय टीम के साथ भी किया है। मैंने अपनी ओर से कोशिश की, लेकिन उसका क्या रिस्पॉन्स रहा ये मैं नहीं कह सकता। मैंने अपना 120 फीसदी दिया है, आगे भी मैं बतौर खिलाड़ी मैदान पर अपना बेस्ट दूंगा|  

बता दें कि विराट कोहली ने इस साल आईपीएल 2021 के दूसरे फेज की शुरुआत से पहले ही कप्तानी छोड़ने की बात कह दी थी। कोहली आरसीबी के साथ-साथ टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की भी कप्तानी छोड़ेंगे। लगातार बढ़ रहे वर्कलोड और बल्लेबाजी पर पड़ते असर के कारण विराट कोहली ने ये फैसला लिया था| विराट कोहली आईपीएल की शुरुआत से ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ जुड़े रहे हैं। साल 2013 से वह टीम की लगातार कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन विराट कोहली अपनी टीम को एक भी बार आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जितवा पाए हैं। 

.
.
.
.
.