Sports

नई दिल्ली : विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम को हैदराबाद के खिलाफ शारजहा की पिच पर खेले गई मैच में हार का सामना करना पड़ा। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कोहली ने कहा- इस विकेट पर यह लक्ष्य कभी पर्याप्त नहीं था। हमें लगा कि 140 रन इस तरह की पिच पर अच्छा टोटल हो सकता था। लेकिन दूसरी पारी में हालात काफी बदल गए। बहुत सारी ओस थी जिसका हमने बिल्कुल अंदाजा नहीं लगाया था। बोल सकते हैं कि उन्होंने टॉस के दौरान ही मैच को हासिल कर लिया था। जब ओस गिरती है तो अंत में गेंद को पकडऩा बहुत मुश्किल हो जाता है। 

कोहली ने कहा- अजीब बात है। मैच के दौरान हमें लगा कि मौसम सुहावना हो गया है और ओस नहीं है, लेकिन पिछले कुछ गेम जो दुबई में हुए और अब यहां फिर से ओस पड़ गई। चलो, पैटर्न बदलता रहता है लेकिन आपको बोर्ड पर रन बनाने की जरूरत होती है। हम पूरी पारी में बल्ले से अच्छे नहीं थे। उनके गेंदबाजों को श्रेय दिया जा सकता है। उन्होंने पिच का अच्छी तरह से उपयोग किया और सही समय पर गति में बदलाव किया।

कोहली बोले- यह एक प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है और आप किसी भी खेल को हल्के में नहीं ले सकते हैं। स्थिति हमारे सामने है - हमें शीर्ष दो में बने रहने के लिए अपना आखिरी गेम जीतना जरूरी है। यह बाकी टीमों को वापसी करने का मौका भी देता है। अब अगला गेम पटाखा होने जा रहा है जिसमें दोनों टीमें 14 अंकों पर खड़ी हैं। मैं हमेशा आईपीएल में बैंगलोर का लड़का रहा हूं, कभी दिल्ली की तरफ नहीं गया।

बता दें कि आरसीबी अभी भी अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है। उनके 13 मैचों में सात जीत और छह हार के साथ 14 प्वाइंट हैं। हालांकि उनकी माइनस में जाती नैट रन रेट चिंता का विषय हो सकता है। अगर आरसीबी अगला मुकाबला हार गया तो उनकी जगह दिल्ली, हैदराबाद, पंजाब या राजस्थान भी ले सकता है। अगर आरसीबी ने अपने स्थान पर बने रहना है तो उन्हें अगला मुकाबला बड़े अंतर से जीतना ही होगा।

.
.
.
.
.