Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए पहले क्वालीफाइयर मैच में मुंबई इंडियंस ने 57 रन से बढ़ी जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई। इस दौरान मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का एक बार फिर शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। बुमराह 4 विकेट लेते हुए कैपिटल्स के कगिसो रबाडा से पर्पल कैप छीनकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वहीं ऑरेंज कैप पर अभी भी किंग्स इलेवन के कप्तान केएल राहुल का कब्जा है। 

जसप्रीत बुमराह जिनके इस मैच से पहले आईपीएल 2020 में 23 विकेट्स थे अब उनके 27 विकेट्स हो गए हैं और पहला स्थान हासिल कर लिया है। इससे पहले पिछले मैच में भी बुमराह की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली थी और उन्होंने 3 विकेट झटके थे। मुंबई के खिलाफ रबाडा एक भी विकेट नहीं ले पाए और 25 विकेट्स के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं टाॅप गेंदबाजों की लिस्ट में ट्रेंट बोल्ड 22 विकेट्स के साथ तीसरे नम्बर पर आ गए हैं जबकि जोफ्रा आर्चर और युजवेंद्र चहल 20-20 विकेट्स के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें नम्बर पर हैं। 

केएल राहुल 14 मैचों में 55.83 की औसत के साथ 670 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं। हालांकि किंग्स इलेवन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ नहीं कर पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। वहीं दूसरे नम्बर पर सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर हैं जिन्होंने 14 मैचों में 44.08 औसत के साथ 529 रन ठोके हैं। कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन गुरुवार को एक भी रन नहीं बना पाए जिस कारण वह 525 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं मुंबई के इशान किशन और क्विंटन डी काॅक हैं 483 रन के साथ क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। इसका कारण है कि किशन ने 13 और डी काॅक ने 15 मैच खेले हैं। 

.
.
.
.
.