Sports

नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने शनिवार को नए खेल मंत्री किरण रिजिजु से मिले और उन्होंने भारत पर वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने पर लगे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक परिषद के प्रतिबंध और खिलाड़ियों के लिए सहायता बढ़ाने पर चर्चा की। 

आईओए ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘आईओए महासचिव राजीव मेहता ने आज माननीय खेल मंत्री किरण रिजिजु से मुलाकात की तथा राष्ट्रीय खेल महासंघों के लिए सहयोग, खिलाड़ियों के लिए सहायता बढ़ाने, तोक्यो 2020 की तैयारियों तथा आईओसी के फैसले सहित संचालन संबंधी मसलों पर चर्चा की।' रिजिजु ने पिछले सप्ताह पद भार संभालने के बाद कहा था कि वह देश में खेल क्रांति के लिए खिलाड़ियों और महासंघों के साथ मिलकर काम करेंगे। 

पुलवामा पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के दो निशानेबाजों को नई दिल्ली में खेले गए विश्व कप के लिए भारत ने वीजा नहीं दिया था जिसके बाद आईओसी ने भारत के भविष्य में मेजबानी से जुड़े से सभी आवेदनों को निरस्त कर दिया था और अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघों से इस देश में किसी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं करने का आग्रह किया था। आईओसी ने कहा था कि वीजा नहीं देना ओलंपिक चार्टर के सिद्वांतों के खिलाफ है। 
 

.
.
.
.
.