Sports

नई दिल्ली : आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाने के इरादे से भारतीय टीम इंगलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल खेलने उतरेगी तो सबकी नजरें एक बार फिर से शैफाली वर्मा पर रहेगी। शैफाली अपने दमदार प्रदर्शन के चलते आईसीसी वुमंस रेटिंग में पहले नंबर पर चल रही है। बहरहाल, भारत ने अपने अभियान की शुरुआत 4 बार के चैंपियन आस्ट्रेलिया पर जीत के साथ की और फिर बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को भी हराकर ग्रुप ए में चार मैचों में आठ अंक के साथ शीर्ष पर रहा।

भारत बनाम इंगलैंड के 3 रोचक फैक्ट्स

INDW vs ENGW 1st Semifinal LIVE
1. विश्व कप में भारतीय टीम का इंगलैड के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। ओवरऑल भारतीय टीम 4-16 से पीछे है। भारत वल्र्ड कप से पहले ट्राई सीरीज में इंगलैंड को महज एक बार हरा पाया था।
2. भारतीय टीम की ओर से पूनम यादव लीडिंग विकेटटेकर बनी हुई हैं। वह अब तक नौ प्लेयर्स को पवेलियन का रास्ता दिखा चुकी हैं। लेकिन इंगलैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता है। इंगलैंड के खिलाफ वह सात मैचों में सिर्फ 5 ही विकेट ले पाई हैं।
3. भारतीय स्पिनर विश्व कप में सबसे ज्यादा 21 विकेट ले चुकी हैं। इंगलैंड सबसे किफायती गेंदबाजी (4.33 रन प्रति ओवर) कर रहा है।

ऐसा रहेगा मौसम
सिडनी स्टेडियम में बुधवार को बारिश की संभावना है। इस दौरान तापमान 23 डिग्री के आसपास रहेगा। हवा की गति 21 किलोमीटर के आसपास होगी। खास बात यह है कि सिडनी में पूरे सप्ताह बारिश का अनुमान है। ऐसे में मैच प्रभावित होने की भी आशंका है।

ऐसी रहेगी पिच
सिडनी को एक अच्छे बल्लेबाजी विकेट के रूप में जाना जाता है, जिसमें स्पिनर टेस्ट मैच के चौथे और 5वें दिन ही वापसी कर पाते हैं। यह गाबा के वास्तविक उछाल या वाका की खुरदरी पिच की ओर ईशारा नहीं करता। यहां रन सामान्य रूप से बनते हैं।

सिडनी क्रिकेट ग्राऊंड फैक्ट
ओपन : 1854
क्षमता : 48 हजार
कुल मैच : 7
पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 जीते
गेंदबाजी करते हुए 4 जीते
पहली पारी का औसत स्कोर : 156
दूसरी पारी का औसत स्कोर : 134
उच्चतम स्कोर : 221/5 ऑस्ट्रेलिया बनाम इंगलैंड
चेज किया गया स्कोर 200/3 इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया
सबसे कम स्कोर : 150/7 ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड

-ग्रुप चरण में भारत का प्रदर्शन-

INDW vs ENGW 1st Semifinal LIVE
पहला मैच : ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया
दूसरा मैच : बांगलादेश को 18 रन से हराया
तीसरा मैच : न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया
चौथा मैच : श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

-ग्रुप चरण में इंगलैंड का प्रदर्शन-
पहला मैच : द. अफ्रीका से 6 विकेट से मिली हार
दूसरा मैच : थाईलैंड को 98 रनों से हराया
तीसरा मैच : पाकिस्तान को 42 रनों से हराया
चौथा मैच : वेस्टइंडीज को 46 रनों से हराया

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-
भारत :
स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ / अरुंधति रेड्डी, पूनम यादव
इंगलैंड : डेनियल व्याट, टैमी ब्यूमोंट, नताली, हीथर नाइट (कप्तान), फ्रेंक विल्सन, एमी एलेन जोन्स (विकेटकीपर), कैथरीन ब्रंट, आन्या श्रूबसोले, मैडविलियर्स / फ्रेया डेविस, सोफी एक्लेस्टोन, सारा ग्लेन
समय : मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 मिनट पर होगा शुरू