Sports

टोक्यो : ट्यूनीशिया की सारा हामदी के यहां शुक्रवार को महिला फ्रीस्टाइल कुश्ती के 50 किग्रा वर्ग के क्वाटर्र फाइनल मुकाबले में तीन बार की ओलंपिक पदक विजेता अजरबैजान की मारिया स्टैडनिक से हारने के साथ ही भारतीय पहलवान सीमा बिस्ला का टोक्यो ओलंपिक अभियान खत्म हो गया। 

दरअसल सीमा यहां शुक्रवार को महिला फ्रीस्टाइल कुश्ती के 50 किग्रा वर्ग के अपने शुरुआती मुकाबले में ट्यूनीशिया की सारा हामदी से हार गईं थी। सीमा के पास हालांकि सारा के फाइनल में पहुंचने के बाद कांस्य पदक मैच में चुनौती पेश करने का मौका था, लेकिन हामदी की हार के साथ ही वह ओलंपिक से बाहर हो गईं। 2019 अफ्रीकी खेलों की रजत पदक विजेता सारा ने 29 वर्षीय सीमा को शुरुआती मुकाबले में 3-1 से मात दी। 

दोनों पहलवानों ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की और एक-दूसरे को अंक न देने की पूरी कोशिश की। इस बीच मैच रेफरी ने सीमा को पैसिविटी (असक्रियता) के लिए 30 सेकेंड में अंक प्राप्त करने के लिए कहा, लेकिन वह अंक प्राप्त नहीं कर सकीं, जिसका फायदा सारा को एक अंक के रूप में मिला। दूसरे राउंड की शुरुआत में ही सारा एक और अंक लेकर 2-0 से आगे हो गईं, जबकि सीमा दबाव में दिखीं, हालांकि सीमा ने आक्रामक रुख अपनाया और 1 अंक हासिल किया, लेकिन अंत में ट्यूनीशियाई पहलवान ने दो अंक और ले लिए और मुकाबले को 3-1 से जीत लिया। 

.
.
.
.
.