Sports

मस्कट : भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को यहां हॉकी 5 महिला विश्व कप में नामीबिया को 7-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। यह भारतीय टीम की पूल सी में लगातार तीसरी जीत थी। टीम अब सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पूल डी में दूसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारतीय टीम ने पहले पोलैंड को 5-4 से और फिर अगले मैच में अमेरिका को 7-3 से मात दी। 

भारतीय खिलाड़ियों ने शुरू में ही दो गोल कर नामीबिया को बिना समय लगाये ‘बैकफुट' में पहुंचा दिया। उप-कप्तान महिमा चौधरी ने तीसरे मिनट में गोल दागा और एक मिनट बाद ही दीपिका सोरेंग ने बढ़त दोगुनी कर दी। पहले हाफ में और कोई गोल नहीं हुआ लेकिन यह साफ था कि भारतीयों ने मैच में दबदबा बनाया हुआ था। नामीबिया ने मैच का पहला गोल दूसरे हाफ में जिवांका क्रुगर (18वें) की बदौलत किया। लेकिन भारत ने महिमा चौधरी (19वें) के दूसरे गोल से बढ़त 3-1 कर दी। 

इसके बाद दो मिनट के अंदर रूताजा दादासो पिसाल (22वें) और अक्षता अबासो ढेकाले (23वें) ने गोल दाग दिए। दीपिका ने भी 26वें मिनट में दूसरा गोल कर स्कोर 6-1 कर दिया। अजमिना कुजुर (28वें) ने भी भारत के लिए एक गोल किया। जिसके बाद अंथिया कोएत्जी (30वें) ने नामीबिया के लिए दूसरा गोल किया लेकिन यह काफी नहीं था। इससे पहले मरियाना कुजूर और दीपिका सोरेंग के दो दो गोल की मदद से भारत ने पूल सी के दूसरे मैच में अमेरिका को 7.3 से हराया। 

भारत के लिए महिमा चौधरी (17वां मिनट), मरियाना कुजूर (20वां और 22वां), दीपिका सोरेंग (23वां और 25वां), मुमताज खान (27वां) और अजमिना कुजूर (29वां) ने गोल दागे। अमेरिका के लिये जैकलीन समफेस्ट (चौथा , 18वां) और कप्तान लिनीया गोंजालेस (14वां) ने गोल किया। समफेस्ट ने रिवर्स शॉट पर अमेरिका को बढत दिलाई जबकि कप्तान लिनीया ने दूसरा गोल करके भारतीय खेमे में खलबली बचा दी। 

दूसरे हाफ में भारतीयों ने जवाबी हमले बोलकर दबाव बनाया और महिला ने 17वें मिनट में पहला गोल कर दिया। अमेरिका के लिये अगले ही मिनट समफेस्ट ने दूसरा गोल किया। इसके बाद से भारतीयों ने लगातार गोल दागे। मरियाना ने 20वें और 22वें मिनट में गोल करके भारत को बराबरी दिलाई। इसके बाद दीपिका के गोल से भारत ने बढ़त बना ली। दीपिका ने 25वें मिनट में एक और गोल किया। मुमताज और अजमिना ने एक एक गोल करके अमेरिका की हार तय कर दी।