Sports

सेंट लूसिया: भारतीय टीम का सामना 'आईसीसी महिला' टी20 'विश्व कप' के दूसरे सेमीफाइनल में 2009 की चैम्पियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्टइंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी।

इंग्लैंड से होगा भारत का सेमीफाइनल में सामना
 sports news, cricket news hindi, ICC T20, WORLD CUP WOMEN

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैम्पियन आॅस्ट्रेलिया को हराया। गत चैम्पियन वेस्टइंडीज ग्रुप ए में आठ अंक लेकर शीर्ष पर रही। उसने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया। अब 22 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में उसका सामना आॅस्ट्रेलिया से होगा। 

वेस्टइंडीज ने दी आखिरी ग्रुप मैच में इंग्लैंड को मात
Sports news, cricket news hindi, T20, World cup women 2018, west indies
 
आखिरी ग्रुप मैच में वेस्टइंडीज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। इसके बाद तीन गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। देवेंद्र डोटिन ने 52 गेंद में 48 रन की पारी खेली। टाॅस जीतने के बाद वेस्टइंडीज को गेंदबाज शाकेरा सलमान ने दो विकेट लेकर अच्छी शुरूआत दी। इंग्लैंड के छह विकेट 50 रन पर गिर गए थे लेकिन सोफिया डंकले 35 और आन्या श्रबसोले 29 गेंदो में 58 रन की साझेदारी करके टीम को सौ रन के पार पहुंचाया। इसके बाद श्रबसोले ने अपने पहले ओवर में हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर को पवेलियन भेजा।
PunjabKesari
डोटिन और शेमेइन कैंपबेल ने हालांकि 68 रन की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला। वेस्टइंडीज को आखिरी तीन ओवर में 26 रन चाहिए थे। कैंपबेल को 19वें ओवर में दो जीवनदान मिले लेकिन उसने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।