Sports

जालन्धर : इंगलैंड टीम के साथ टैस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम चेम्सफोर्ड के मैदान पर एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है। मैच के पहले दिन भारतीय टॉप ऑर्डर शिखर धवन (0), अजिंक्य रहाणे (1) जल्द पवेलियन लौट गए थ लेकिन मुरली विजय, कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक ने अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया को अच्छी बढ़त दिला दी। मैच के दूसरे दिन जहां हार्दिक पांड्या ने भारतीय पारी का पांचवां अर्धशतक लगाया तो वहीं, 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने मजेदार पारी खेलकर दर्शकों का दिल जीत लिया।
PunjabKesari
दरअसल पंत जब क्रीज पर आए थे तब टीम का स्कोर 354 रन था। हार्दिक पांड्या 51 रन बनाकर वाल्टर की गेंद पर ऋषि पटेल को कैच थमा बैठे थे। ऐसे समय में पंत ने 130 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए महज 26 गेंदों में छह धनधनाते चौकों की मदद से 34 रन ठोक दिए। तब पंत का साथ ऑलराऊंडर रवींद्र जडेजा दे रहे थे। जडेजा ने 35 गेंदों में एक चौके की मदद से 15 रन बनाए। पंत अंत तक नाबाद रहे। वहीं, भारतीय टीम ने भी गेंदबाजी के दौरान अच्छी शुरुआती की। तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शुरुआती ओवरों में ही निक ब्रोनी का विकेट झटक एसेक्स को बैकफुट पर धकेल दिया था। 
PunjabKesari

भारतीय टीम ने चार की औसत से बनाए रन
अभ्यास मैच के दौरान भारतीय टीम ने पहली पारी में 100 ओवर खेलते हुए 395 रन बनाए। उनकी औसत लगभग चार की रही। वहीं, भारत के पांच बल्लेबाज ऐसे रहे जिनकी स्ट्राइक रेट 60 से ऊपर रही। भारत की ओर से धवन और रहाणे के बाद करुण नायर (4) ही रन बनाने में असफल रहे।

वाल्टर ने झटके चार विकेट
एसेक्स की ओर से सात गेंदबाजों को भारत के लिए परखा गया था। इनमें सबसे सफल पॉल वाल्टर रहे। उन्होंने 21 ओवर में एक मेडन फेंकते हुए 113 रन देकर चार विकेट झटके। उनके बाद मैट कोल्स रहे। कोल्स ने 17 ओवर में 2 मेडन फेंकते हुए 31 रन देकर दो विकेट झटके। इसी तरह क्विन, आरोन, मैट डिक्सन और अरोन निज्झर को एक-एक विकेट मिला।