Sports

मेड्रिड (स्पेन) : भारतीय अंडर-17 पुरुष फुटबॉल टीम बुधवार को यहां अभ्यास मैच में स्पेन के अग्रणी क्लब रियल मैड्रिड की अंडर-17 टीम से मुकाबला करेगी। भारतीय युवा वर्तमान में इस साल जून में थाईलैंड में आयोजित होने वाले एएफसी अंडर-17 एशियाई कप की तैयारी कर रहे हैं जहां उन्हें जापान, वियतनाम और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप-डी में रखा गया है। मुख्य कोच बिबियानो फर्नांडिस के नेतृत्व में भारतीय युवाओं ने एटलेटिको डी मैड्रिड अंडर-17 (4-1), सीडी लेगानेस अंडर-18 (0-2) और एटलेटिको मैड्रिलिनो (2-1) के खिलाफ तीन तैयारी मैच खेले हैं।

 


कोच फर्नांडिस का मानना है कि भारतीय युवाओं के लिए कुशल टीम के खिलाफ खेलने का यह बहुत अच्छा मौका होगा। उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि इन लड़कों के लिए रियल मैड्रिड जैसे शीर्ष क्लब के प्रशिक्षित खिलाडिय़ों के खिलाफ खेलने का यह एक बड़ा अवसर है। उनमें से हर कोई मैच में जाने के लिए उतावला है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

 

फर्नांडिस ने कहा कि मुझे लगता है कि यह मैच वास्तव में खिलाडिय़ों के लिए अच्छा साबित होगा क्योंकि वे यहां स्पेन में कुछ बहुत प्रतिस्पर्धी टीमों के साथ खेल रहे हैं। यह उन्हें एएफसी अंडर-17 एशियाई कप से पहले आवश्यक स्तर तक पहुंचने में भी मदद करेगा। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) द्वारा जूनियर खिलाडिय़ों के विकास के लिए तैयार की गई योजना के तहत अंडर-17 टीम ने पिछले सप्ताह एटलेटिको डी मैड्रिड के युवा टीम के कोचों से प्रशिक्षण भी प्राप्त किया था।

 

फर्नांडिस ने कहा कि एटलेटिको में कोचों के साथ हमारे कुछ बहुत ही उपयोगी सत्र रहे हैं और यह खिलाडिय़ों के लिए एक बहुत अच्छा अनुभव था। वे तेज गति से आगे बढ़ रहे हैं। रियल मैड्रिड अंडर-17 के खिलाफ भारत का मैच सिउदाद डेपोटिर्वा डेल रियल मैड्रिड में भारतीय समयानुसार 8:30 बजे से शुरू होगा।