Sports

नयी दिल्ली, 10 जनवरी (भाषा) भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री आगामी गर्मियों में क्रिकेट से जुड़ी अपनी यादों के अलावा उन क्रिकेटरों के किस्से को एक किताब में साझा करेंगे जिन्होंने उनके करियर को सवांरने में मदद की। वह इस किताब को खेल पत्रकार अयाज मेमन के साथ मिलकर लिखेंगे जिसका चित्रण शिवा राव ने किया है। हार्पर कोलिंस इंडिया ने रविवार को इस किताब के अधिकार हासिल करने की घोषणा की।

शास्त्री ने 36 साल पहले आज ही के दिन बॉम्बे के लिए खेलते हुए रणजी मैच में बड़ौदा के गेंदबाज तिलक राज के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। इस किताब में शास्त्री उन असाधारण प्रतिभाओं के बारे में बतायेंगे जिसका उन्होंने अपने करियर के दौरान सामना किया था। वह इसमें ऐसी बातें भी बतायेंगे जो पहले कभी सामने नहीं आयी है।

शास्त्री ने कहा कि मुझे कुछ महानतम क्रिकेटरों के साथ खेलने, उन्हें देखने और कमेंट्री करने के बाद अब कोचिंग करने का मौका मिला है। मुझे अपनी कहानियों को साझा करने में बहुत खुशी हो रही है, जो मेरे क्रिकेट से जुड़ी रोमांचक जीवन की एक झलक होगी। लगभग चार दशक पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शास्त्री ने विवियन रिचर्ड्स, इयान बॉथम, सुनील गावस्कर, रिकी पोंटिंग, मुथैया मुरलीधरन, इमरान खान और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों के साथ और खिलाफ खेला है।