Sports

 

सुजोऊ (चीन) : मेसनाम मेराबा के बेहतरीन खेल की मदद से भारतीय खिलाड़ी बैडमिंटन एशिया जूनियर चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में इंडोनेशिया से भिड़ेंगे। भारतीय दल को हालांकि अपने अंतिम ग्रुप मैच में कोरिया से 1-4 से हार का मुंह देखना पड़ा जिसमें मेराबा एकमात्र विजेता रहे। मणिपुरी खिलाड़ी मेराबा कोरिया के हियोन सेयुंग पार्क को एक घंटे 32 मिनट तक चले मुकाबले में पराजित करने में सफल रहा।

डिंकू सिंह कोंथोजजाम और रितिका ठाकर की मिश्रित युगल जोड़ी ने 56 मिनट तक जद्दोजहद की लेकिन उन्हें डोंग जु कि और युन जि ली की जोड़ी से 21-19 12-21 12-21 से हार का मुंह देखना पड़ा। गोवा की तनीशा क्रास्टो और केरला की तृषा जॉली ने भी अपने खेल से प्रभावित किया लेकिन उन्हें बालिकाओं के युगल में यंग बिन जि और युन जि ली से पराजय मिली।

लड़कों के युगल में ईशान भटनागर और विष्ण वर्धन गौड़ पंजाला की जोड़ी को कोरिया के डोंग जु कि और जून यंग किम से 17-21 15-21 से हार मिली। वहीं मालविका बंसोद को बालिकाओं के एकल में गा लाम किमिन से 10-21 8-21 से पराजय का मुंह देखना पड़ा। पहले दिन भारत ने मंगोलिया और मकाऊ चीन को 5-0 के समान अंतर से हराया था। 

.
.
.
.
.