Sports

पोशेफ्स्टूम : एफआईएच प्रो लीग के इस सत्र में अपना अभियान लगातार दो शानदार जीत के साथ शुरू करने के बाद भारतीय पुरूष हॉकी टीम फ्रांस के खिलाफ शनिवार को भी जीत के इस सिलसिले को कायम रखना चाहेगी। पहले मैच में भारत ने फ्रांस को 5.0 से हराया जिसमें हरमनप्रीत सिंह, वरूण कुमार, शमशेर सिंह, मनदीप सिंह और अपना 200वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे आकाशदीप सिंह ने गोल दागे। 

कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, ‘जीत के साथ शुरूआत करना अच्छा रहा। पहला क्वार्टर अच्छा नहीं रहा लेकिन उसके बाद हमने बेहतरीन खेल दिखाया। हमने हर मौके को भुनाने की कोशिश की।' इस जीत के बावजूद उन्होंने कहा कि फ्रांस अप्रत्याशित प्रदर्शन करने में माहिर टीम है। उन्होंने कहा, ‘हम शनिवार को उनके खिलाफ उतरेंगे तो उन्हें हलके में लेने की गलती कतई नहीं करेंगे। हमने नीदरलैंड के खिलाफ देखा है कि फ्रांस की टीम क्या कर सकती है।' 

मनप्रीत ने कहा, ‘वह मैच शूटआउट तक गया और शूटआउट में वे हारे। हमारे खिलाफ भी उन्होंने गोल करने के कई मौके बनाए।' भारत को रविवार को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है और टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता टीम जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका से विदा लेना चाहेगी। भारत ने पहले मैच में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को 10.2 से हराया था। नए खिलाड़ी जुगराज सिंह ने हैट्रिक लगाई जबकि गुरसाहिबजीत सिंह और दिलप्रीत सिंह ने दो दो गोल किए थे। हरमनप्रीत, अभिषेक और मनदीप ने भी एक एक गोल दागा था। 

भारत ने वह मैच बड़े अंतर से जीता लेकिन मनप्रीत का मानना है कि दूसरे हाफ में प्रदर्शन बेहतर हो सकता था। उन्होंने कहा, ‘नए खिलाड़ियों जुगराज और अभिषेक का गोल करना अच्छा रहा। लेकिन मैच के वीडियो देखने के बाद हमने महसूस किया कि दूसरे हाफ में प्रदर्शन बेहतर हो सकता था। रक्षण में काफी चूक हुई जिससे दक्षिण अफ्रीका को वापसी का मौका मिला। हम वह लय कायम नहीं रख सके जो मैच की शुरूआत में थी। हमें चारों क्वार्टर में अच्छा खेलना होगा।' भारत पूल तालिका में अभी तीसरे स्थान पर है जबकि नीदरलैंड पहले और बेल्जियम दूसरे स्थान पर है। 

.
.
.
.
.