Sports

नई दिल्लीः भारतीय मुक्केबाजों का सर्बिया के सुबोटिका में चल रहे गोल्डन ग्लव वोजवोदिना युवा मुक्केबाजी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन जारी रहा और देश के नौ मुक्केबाजों ने तीसरे दिन सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्के किये। इन नौ में से छह महिलाएं जबकि तीन पुरूष मुक्केबाज हैं जबकि एक मुक्केबाज आस्था पाहवा (75 किग्रा) बीती रात क्वार्टरफाइनल चरण में बाहर हो गयी।           

नीतू (48 किग्रा), दिव्या पवार (54 किग्रा), ज्योति (51 किग्रा), अनामिका (51 किग्रा), साक्षी (57 किग्रा) और मनीषा (64 किग्रा) ने महिलाओं के ड्रा में पदक दौर में प्रवेश किया। पुरूषों की स्पर्धा में बी बरूण सिंह (49 किग्रा), भावेश कट्टीमणि (52 किग्रा) और विजयदीप (69 किग्रा) ने कम से कम कांस्य पदक पक्के किए। महिला वर्ग की शुरूआत नीतू की बाउट से हुई जिन्होंने थाईलैंड की निलाडा मीकोन को पराजित किया। दिव्या ने भी हंगरी की बेटिना किस पर 5-0 और साक्षी ने क्रोएशिया की निकोलिना कासिच पर इसी अंतर से जीत दर्ज की।

ज्योति को इटली की जार्जिया रास ने चुनौती दी लेकिन अंत में उन्होंने 4-1 के स्कोर से जीत दर्ज की। अनामिका ने कजाखस्तान की झानसाया एबड्रेमोवा को शिकस्त दी। मनीषा ने दबदबा बनाते हुए हंगरी की वेरोनिका विलास को 5-0 से हराया। फिर पुरूषों की स्पर्धा में बरूण को मैसेडोनिया के बोबान मिजालेव को हराने में पसीना बहाना पड़ा। एशियाई पदकधारी भावेश ने हंगरी के टामस बोरसोस को जबकि विजयदीप ने बोस्निया हर्जेगोविना के ड्रेगोलजुब कुलिच को पराजित किया। छह अन्य भारतीय मुक्केबाजों ने कल सेमीफाइनल में जगह बनायी थी जिससे कुल 15 मुक्केबाज अंतिम चार में पहुंच गये हैं।