Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल के 13वें सीज़न का लीग मुकाबले खत्म होने को हैं। इस बार आईपीएल में रन बनाने वालों की सूची में सबसे ऊपर केएल राहुल चल रहें हैं। राहुल लगातार पिछले तीन सीज़न से आईपीएल में 500 से अधिक रन बना रहें है। लेकिन अगर बात करें आईपीएल में सबसे अधिक बार 500 से अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की तो इसमें राहुल का नाम टॉप पांच बल्लेबाजों में आखिरी नंबर पर आता है।

PunjabKesari

आईपीएल में भारतीय बल्लेबाजों में से सबसे अधिक बार 500 रन का आंकड़ा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान और बल्लेबाज विराट कोहली के नाम है। विराट ने आईपीएल में 5 बार एक सीज़न में 500 या उससे अधिक रन बनाएं हैं। बाकी सभी बल्लेबाज उनके पीछे नज़र आते हैं।

PunjabKesari

विराट के बाद दूसरे स्थान पर गब्बर के नाम से मशहूर दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का नाम आता है। धवन ने आईपीएल में 4 बार 500 या उससे अधिक रन बनाए हैं। वह लगातार आईपीएल में प्रदर्शन करते आएं हैं। इस साल भी उनके बल्ले से खूब रन निकले हैं जिसमें दो शतकीय पारियां भी शामिल है। देंखें आंकड़े -

एक सीज़न में सबसे ज्यादा बार 500 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

कोहली - 5 बार
धवन - 4 बार
रैना - 3 बार
गंभीर - 3 बार
केएल राहुल - 3 बार

PunjabKesari

गौर हो कि इस आईपीएल के सीज़न में विदेशी बल्लेबाजों से अधिक रन भारतीय बल्लेबाजों के बल्ले से निकले हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस सीज़न में रन बनाने के मामले में टॉप पांच में से चार भारतीय बल्लेबाज हैं। इसमें केएल राहुल 670 रन के साथ पहले नंबर पर हैं और धवन 525 रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं। वहीं तीसरे और चौथे स्थान पर बेंगलुरू के बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल और विराट कोहली क्रमश : 572 और 540 रन के साथ बरकरार हैं।

.
.
.
.
.