Sports

नयी दिल्ली : टोक्यो ओलिम्पिक शुरू होने से केवल दो दिन पहले भारत के 10 मीटर एयर राइफल के निशानेबाजों को विभिन्न टीमों के लिये तय किये गये समय के कारण असाका शूटिंग रेंज पर केवल 20 मिनट तक अभ्यास करने का मौका मिला। भारत के अन्य निशानेबाजों ने जहां दो घंटे से अधिक समय तक अभ्यास किया वहीं अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वलारिवान सहित राइफल निशानेबाजों को आधे घंटे से भी कम समय अभ्यास के लिये मिला। अपूर्वी और इलावेनिल को 24 जुलाई को प्रतियोगिता में भाग लेना है।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने कहा- सभी प्रतिभागी देशों के निशानेबाज एक ही स्थान पर अभ्यास कर रहे हैं और इसलिए प्रत्येक टीम के लिये समय निर्धारित किया गया है। इसलिए ऐसा हुआ। उनहोंने कहा- आज सुबह का अभ्यास सत्र दो से ढाई घंटे तक चला लेकिन 10 मीटर एयर राइफल टीम को 20-30 मिनट का ही समय मिला। महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धाएं शनिवार को जबकि इस वर्ग में पुरुषों की स्पर्धाएं अगले दिन शुरू होंगी। 


पुरुषों की 10 मीटर राइफल स्पर्धा में दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह भी पता चला है कि जिन आठ भारतीय निशानेबाजों की पहले दो दिन स्पर्धाएं हैं वे शुक्रवार को खेलों के उदघाटन समारोह में भाग नहीं लेंगे। इनमें अपूर्वी और इलावेनिल के अलावा 10 मीटर एयर पिस्टल के निशानेबाज सौरभ चौधरी और अभिषेक वर्मा की पहले दिन स्पर्धाएं हैं। मनु भाकर, यशस्विनी सिंह देसवाल, दीपक और दिव्यांश दूसरे दिन निशाना साधेंगे।