Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम जहां क्रिकेट विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपना जोरदार अभियान शुरू कर चुकी है तो वहीं, दूसरी ओर बेलगावी के केएससीए स्टेडियम में लिस्ट-ए मैचों के दौरान इंडिया-ए टीम ने श्रीलंका को पहले मैच में धो डाला। इंडिया ए की जीत में सबसे बड़ा योगदान टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायक्वाड के शानदार 187 रनों का रहा। रुतुराज ने 136 गेंदों में 26 चौके और 2 छक्कों की मदद से 187 रन बनाए। उन्होंने अनमोलप्रीत 65 और ईशान किशन 45 के साथ मिलकर निर्धारित 42 ओवरों में टीम का स्कोर 317 रन पर ला खड़ा किया।

श्रीलंकाई टीम ने इंडिया के बल्लेबाजों को रोकने के लिए अपने 8 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था। श्रीलंका के 5 गेंदबाजों ने 8 से ज्यादा की इकोनमी से रन दिए। श्रीलंकाई टीम की सबसे बड़ी खासियत यह रही कि उन्होंने एक भी गेंद वाइड या नो बॉल नहीं फेंकी। लेकिन भारतीय बल्लेबाजों पर वह अंकुश लगाने में सफल नहीं रहे।

बहरहाल, भारतीय टीम ने यह मैच 48 रन से जीता। श्रीलंका की ओर से शेहान जयसूर्या ने शानदार 108 रन बनाए। इसके अलावा डासुन शनाका ने 44 रन बनाकर अपनी टीम को जीत तक ले जाने की कोशिश की लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों का सहयोग न मिल पाने के कारण वह यह रिकॉर्ड बनाने से चूक गए।