Sports

नई दिल्ली : एफआईएच प्रो लीग में भारत का अगले महीने होने वाला आखिरी दौर का घरेलू मुकाबला कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया है। न्यूजीलैंड पुरूष हॉकी टीम ने यात्रा संबंधी पाबंदियों के कारण एशियाई चरण रद्द कर दिया था। भारत को 23 और 24 मई को भुवनेश्वर में न्यूजीलैंड से खेलना था। न्यूजीलैंड ने चीन का दौरा भी रद्द कर दिया है।

हाकी न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी इयान फ्रांसिस ने कहा, ‘न्यूजीलैंड सरकार द्वारा लगाई गई यात्रा संबंधी पाबंदियों और सरकारी लॉकडाउन के साथ ही डाक्टरों की सलाह के आधार पर यह फैसला लिया गया है कि हमारी पुरूष टीम भारत का और महिला टीम चीन का दौरा नहीं करेगी।' इससे पहले अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने प्रो लीग मैचों का सत्र जुलाई अगस्त तक बढ़ाने के संकेत दिए थे। एफआईएच ने कोरोना महामारी के कारण सारे मैच 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिये थे लेकिन बाद में इसे बढाकर 17 मई तक कर दिया गया।

भारत एफआईएच प्रो लीग में पदार्पण के साथ चौथे स्थान पर है जबकि न्यूजीलैंड छठे स्थान पर है। भारत ने दो मैच जीते और एक हारा है। हॉकी इंडिया की सीईओ एलेना नार्मन ने मैच रद्द होने पर निराशा जताई लेकिन न्यूजीलैंड के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘यह निराशाजनक है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच रद्द हो गए हैं लेकिन हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं क्योंकि हालात ही ऐसे हैं। हर राष्ट्रीय खेल महासंघ की प्राथमिकता अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षा है।' हॉकी इंडिया ने बताया कि इन मैचों के टिकट खरीद चुके दर्शकों को पूरा पैसा वापिस मिलेगा। 

.
.
.
.
.