Sports

नई दिल्ली : दो बार का फाइनलिस्ट भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलिया से पहले टेस्ट में हार के बाद भारत को फायदा पहुंचा है जबकि कीवी टीम नंबर 2 खिसक गई है। 

वेलिंगटन टेस्ट शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड चार मैचों में 36 अंकों और 75 के अंक प्रतिशत के साथ तालिका में शीर्ष पर था। लेकिन 172 रन की भारी हार के बाद 2021 डब्ल्यूटीसी चैंपियन ने शीर्ष स्थान खो दिया 60 के अंक प्रतिशत के साथ नंबर 2 स्थान पर खिसक गया। भारत 8 मैचों में 62 अंकों के साथ नंबर 2 पर था, जो अब 64.58 के मजबूत अंक प्रतिशत के साथ शीर्ष पर आ गया है।  

PunjabKesari

वेलिंगटन में जीत के साथ 12 महत्वपूर्ण अंक हासिल करके ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर बना हुआ है, जिससे उसके अंकों की संख्या 66 से बढ़कर 78 हो गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया का अंक प्रतिशत 55 से बढ़कर अब 59.09 हो गया है। यदि मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला का दूसरा और अंतिम टेस्ट जीतता है तो उसके पास न्यूजीलैंड को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचने का अवसर है। 

दोनों टीमें अगली बार क्राइस्टचर्च में भिड़ेंगी, जिसका अंतिम टेस्ट 8 मार्च से शुरू होगा। वहीं अगर इंग्लैंड 7 मार्च से शुरू होने वाले धर्मशाला टेस्ट में भारत को हरा देता है तो ऑस्ट्रेलिया भी शीर्ष स्थान पर पहुंच सकता है।