Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की पहला मुकाबला 21 फरवरी से वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेला जाना है। जहां दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास वेलिंगटन टेस्ट जीतकर इतिहास रचने का शानदार मौका है। 

PunjabKesari
दरअसल, भारत को पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन और दूसरा क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेलना है। वेलिंगटन में टीम इंडिया का टेस्ट में रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है। उसने अब तक 7 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें वह सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है। उसे इस मैदान पर 52 साल से टेस्ट जीत का इंतजार है। टीम इंडिया ने वेलिंगटन में अपनी आखिरी टेस्ट जीत 29 फरवरी 1968 को हासिल की थी। तब उसने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया था। उस टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान मंसूर अली खान पटौदी के हाथों में थी। उनके बाद से कोई भी भारतीय कप्तान अपनी अगुआई में इस मैदान पर टीम इंडिया को टेस्ट मैच में जीत नहीं दिला पाया। ऐसे में विराट कोहली के पास वेलिंगटन में इतिहास रचने का मौका है। 

PunjabKesari
आपको बता दें कि मयंक अग्रवाल ने रविवार को यहां भारत के न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ ड्राॅ हुए अभ्यास मैच में अपने जन्मदिन के मौके पर रन जुटाए जबकि ऋषभ पंत ने सतर्क होकर आक्रामकता से बल्लेबाजी की। मैच लंच के एक घंटे बाद समाप्त कर दिया गया, जब तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में महज 48 ओवर खेलकर चार विकेट पर 252 रन बनाए थे। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद से ही अग्रवाल का खराब दौर चल रहा था, लेकिन यहां वह 99 गेंद में 10 चौकों और तीन छक्कों से 81 रन बनाकर रिटायर हुए।

.
.
.
.
.