Sports

कुआलालम्पुर : मेजबान भारत को 2022 में होने वाले एएफसी महिला एशियाई कप फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए गुरुवार को जारी किए गए ड्रा में चीन, चीनी ताइपै और ईरान जैसी मजबूत टीमों के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। फीफा की रैंकिंग में 57वें स्थान पर काबिज भारत इस ग्रुप में चीन (17वें), और चीनी ताइपै (40वें) के बाद तीसरे स्थान पर आता है। ईरान 72वें स्थान पर है। 

मलेशिया की राजधानी में एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के मुख्यालय में ड्रा डाले गए। भारत को 20 जनवरी से छह फरवरी के बीच इस टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है। महिलाओं के इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिये क्वालीफायर्स से चीनी ताइपै, इंडोनेशिया, ईरान, कोरिया, म्यांमार, फिलीपींस, थाईलैंड और वियतनाम ने फाइनल्स में जगह बनाई। पिछले टूर्नामेंट में शीर्ष तीन में रहे जापान, आस्ट्रेलिया और चीन के अलावा मेजबान भारत की इसमें पहले ही जगह सुनिश्चित हो गई थी। 

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट किया, ‘भारत को चीन, चीनी ताइपै और ईरान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। हमें महिला एशियाई कप 2022 और उन सभी रोमांचक मैचों का बेसब्री से इंतजार है जिनकी हम 20 जनवरी 2022 से मेजबानी करेंगे और उनका हिस्सा बनेंगे।' भारत अपना पहला मैच 20 जनवरी को ईरान से खेलेगा। 

.
.
.
.
.