Sports

राउरकेला : भारत एफआईएच प्रो लीग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सोमवार को यहां बिरसा मुंडा स्टेडियम में विश्व चैम्पियन जर्मनी को 6-3 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। भारत की जर्मनी के खिलाफ 3 दिन में यह दूसरी जीत है और इस जीत की बदौलत हरमनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम सात मैच में 17 अंक के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई है। स्पेन के भी 17 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण भारत शीर्ष पर है।

 

टॉम ग्रैमबुश ने तीसरे ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर जर्मनी को बढ़त दिला दी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-4 से रोमांचक जीत दर्ज करने वाले भारत ने हालांकि 21वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर जुगराज सिंह के गोल से बराबरी हासिल कर ली। 

 

टीम के लिए अभिषेक (22वें और 51वें मिनट) और सेलवम कार्ति (24वें और 26वें मिनट) ने दो-दो गोल दागे जबकि एक अन्य गोल हरमनप्रीत (26वें मिनट) ने किया जिससे भारत ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की। जर्मनी के लिए दो अन्य गोल गोंजालो पेइलाट (23वें मिनट) और माल्टे हेलविग (31वें मिनट) ने किए। भारत ने इससे पहले अपने पिछले दो मैच में जर्मनी और ऑस्ट्रेलिया को हराया था।