Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने वेलेंसिया में एफआईएच महिला नेशन्स कप के फाइनल में बीते शनिवार स्पेन को 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया। पहली बार आयोजित टूर्नामेंट को जीतकर टीम ने 2023-24 प्रो लीग में अपनी जगह पक्की कर ली। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया की देश वापसी हो चुकी है और वह पूरे जोश के साथ नजर आई। भारत लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम का जश्न मनाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। 

वीडियो में भारतीय महिला हॉकी टीम भारत लौटने पर अपने अंदाज में डांस करती हुई नजर आई और इस दौरान उनके हाथ में ट्रॉफी भी नजर आई। वीडियो को ट्रांसफार्मिंग इंडिया द्वारा शेयर किया गया है जिसे बाद में हॉकी इंडिया ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। 

गौर हो कि स्पेन के खिलाफ गुरजीत कौर ने छठे मिनट में ही पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला जो निर्णायक साबित हुआ। इसके बाद भारतीय टीम ने कोई अन्य गोल तो नहीं किया लेकिन स्पेन को भी गोल नहीं करने दिया और 1-0 से मैच और खिताब दोनों को अपने नाम कर लिया। राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता ने आठ देशों के टूर्नामेंट में अपने अभियान का अंत लगातार पांच जीत के साथ किया। 

नेशन्स कप विजेता भारतीय महिला टीम को नकद पुरस्कार की घोषणा 

हॉकी इंडिया ने नेशन्स कप फाइनल में स्पेन को हराकर खिताब जीतने वाली भारतीय महिला टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 2-2 लाख रुपए नकद इनाम देने की घोषणा की है। देश में इस खेल की शासी निकाय ने भारतीय सहायक स्टाफ के प्रत्येक सदस्य के लिए एक लाख रुपए की भी घोषणा की। 

हॉकी इंडिया ने ट्विटर पर लिखा, ‘हॉकी इंडिया ने एफआईएच हॉकी नेशन्स कप 2022 में विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए 2-2 लाख रुपए के पुरस्कार की घोषणा की है, साथ ही सभी सहायक कर्मचारियो को एक-एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।