Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्व कप सुपर 12 के अंतिम मैच मे जिम्बाब्वे को भारत के हाथों 71 रन से जीत दर्ज की है। अब भारत का सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला होगा जो 10 नवम्बर को खेला जाएगा। मैच में हार के जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने खेल बदल दिया। 

एर्विन ने मैच के बाद प्रेस वार्ता में कहा कि हम कुछ योजनाओं को बदल सकते थे, सूर्या ने बैक एंड में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और रिची की वाइड यॉर्कर का मुकाबला किया। उन्होंने बाहर आकर खेल बदल दिया। टूर्नामेंट में अग्रणी, हमें बल्ले से कुछ सकारात्मकता थी। पिछले कुछ खेलों में हम उस निडर क्रिकेट से दूर चले गए। यदि आप बस वहीं खड़े होकर स्विंग करते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि आप बाहर निकलने वाले हैं। आपको अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है। हमारे पिछले कुछ परिणाम योजना के अनुसार नहीं गए। हमने सुपर 12 में जगह बनाने के लिए अच्छा काम किया। हम उस पर निर्माण करेंगे। लड़कों ने पूरे विश्व कप में वास्तव में कड़ा संघर्ष किया।

गौर हो कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव (25 गेंदों पर 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 61 रन) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 5 विकेट गंवाकर जिम्बाब्वे को 187 रन का लक्ष्य दिया है। इसके जवाब में उतरी जिम्बाब्वे की टीम 115 रन पर ढेर हो गई।