Sports

खेल डैस्क : टी20 क्रिकेट विश्व कप 2024 खत्म होने के ठीक बाद भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है। सीरीज के लिए एक जुलाई को भारतीय टीम के 10 खिलाड़ी कप्तान शुभमन गिल की अगुवाई में जिम्बाब्वे रवाना होंगे। फिलहाल दौरे पर जाने वाले कई खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हाई-परफॉर्मेंस कैंप में बिजी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम 1 जुलाई को जिम्बाब्वे के लिए रवाना होगी। टीम मुंबई में इकट्ठा होगी और इस दौरान यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, रिंकू सिंह और खलील अहमद टीम के साथ नहीं होंगे। वह टी20 विश्वकप खत्म् होने के बाद हरारे की यात्रा करेंगे।

 

IND vs ZIM, Shubman Gill, Zimbabwe vs india, cricket news, Sports, T20 world cup 2024, शुभमन गिल, जिम्बाब्वे बनाम भारत, क्रिकेट समाचार, खेल, T20 विश्व कप 2024

 

ध्रुव जुरेल और रियान पराग एनसीए छोड़ चुके हैं और वर्तमान में तालेगांव में राजस्थान रॉयल्स के उच्च प्रदर्शन केंद्र में भारत बनाम जिम्बाब्वे टी20ई श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं। वे वहां लगभग एक सप्ताह प्रशिक्षण में बिताएंगे और मुंबई में अन्य खिलाड़ियों से मिलेंगे। वर्तमान एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण, अंतरिम भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में युवा टीम के साथ यात्रा करेंगे। एनसीए के सहयोगी स्टाफ के भी फिलहाल लक्ष्मण के साथ रहने की उम्मीद है क्योंकि बीसीसीआई टीम इंडिया के नए कमांडर-इन-चीफ की तलाश कर रहा है।


जिम्बाब्वे के लिए भारत की टीम
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।


भारत बनाम जिम्बाब्वे शेड्यूल
पहला टी20ई  : 6 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब : शाम 4:30 बजे
दूसरा टी20ई : 7 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब : शाम 4:30 बजे
तीसरा टी20ई : 10 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब : शाम 4:30 बजे
चौथा टी20ई : 13 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब : शाम 4:30 बजे
5वां टी20ई : 14 जुलाई, हरारे स्पोर्ट्स क्लब : शाम 4:30 बजे