Sports

खेल डैस्क : भारत ने जुलाई में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। कई नए चेहरों ने टीम में जगह बनाई है, जिनमें मुकेश कुमार के साथ रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल जैसे नाम है। इस बीच रुतुराज के चयन और अजिंक्य रहाणे को उप-कप्तानी सौंपे जाने से कुछ क्रिकेट फैंस निराश भी दिख रहे हैं। लेकिन इसी बीच क्रिकेटर अभिनव मुकुंद (Abhinav Manohar) ने एक ट्वीट के माध्यम से स्पष्ट रूप से अपनी निराशा व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि वह चयन को समझने में असमर्थ हैं और सोचते हैं कि एक क्रिकेटर के लिए राज्य के लिए खेलने के लिए कोई प्रोत्साहन नहीं है।

इन चयनों को समझने में असमर्थ हूं। इसे एक ट्वीट में संकलित करने के लिए मेरे दिमाग में बहुत सारे विचार हैं। लेकिन एक युवा खिलाड़ी के लिए अब अपने राज्य के लिए खेलने पर गर्व करने का प्रोत्साहन क्या है? स्पष्ट रूप से फ्रैंचाइज़ी मार्ग ग्रेड स्केल करने का एक तेज़ तरीका है।

IND vs WI, Team india, Abhinav Manohar, cricket news in hindi, sports news, टीम इंडिया, अभिनव मनोहर, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

विंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम हुई है घोषित
टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी। 

वनडे टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मो. सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

 

 

भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान टेस्ट और वनडे सीरीज का शेड्यूल

12 16 जुलाई - पहला टेस्ट, विंडसर पार्क, डोमिनिका
20 24 जुलाई - दूसरा टेस्ट, क्वींस पार्क ओवल, त्रिनिदाद

27 जुलाई - पहला वनडे, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
29 जुलाई - दूसरा वनडे, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
01 अगस्त - तीसरा वनडे, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद