Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के खिलाफ मैच गंवाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा निराश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा यह एक उच्च दबाव वाला खेल है जैसा कि हम जानते हैं। आपको हर बार इसमें रहना होगा। ऐसा खेल बहुत कुछ ले सकता है। रिजवान और नवाज के बीच पार्टनरशिप होने पर भी हम शांत थे। लेकिन यह साझेदारी जाहिर तौर पर थोड़ी लंबी चली और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। अगर वे अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इस तरह के खेल सर्वश्रेष्ठ प्रयास सामने लाते हैं। वह अतीत में भी ऐसा कर चुके हैं। दूसरी टीम में भी एक वर्ग है। और हम इससे हैरान नहीं हैं।

यह भी पढ़ें :-  IND vs PAK : ऊर्वशी रौतेला फिर दिखीं स्टेडियम में, पंत 14 रन बनाकर OUT, हुई खूब ट्रोलिंग 

रोहित ने कहा- दूसरी पारी में पिच थोड़ी बेहतर हो जाती है। यह हमारे लिए अच्छी सीख है। मुझे लगा कि यह अच्छा स्कोर है। कोई भी पिच, कोई भी स्थिति में जब आप 180 रन बनाते हैं तो यह अच्छा स्कोर होता है। इस तरह के स्कोर का बचाव करते समय हमें किस तरह की मानसिकता रखने की जरूरत है- हमें आज बहुत कुछ सीखने को मिला। जैसे मैंने कहा कि आपको पाकिस्तान को श्रेय देना होगा। उन्होंने हमसे बेहतर खेल दिखाया। 

यह भी पढ़ें :- IND vs PAK मैच में टॉस पर Ravi Shastri ने किया बड़ा ब्लंडर, बाबर की छूट गई हंसी 

रोहित ने कोहली पर बात करते कहा कि उनकी फॉर्म शानदार है। लंबे समय तक बल्लेबाजी करने के लिए उन्हें किसी की जरूरत थी लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे। विराट का वह स्कोर हासिल करना टीम के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण था। हार्दिक और ऋषभ का विकेट गलत समय पर गिरा। हम खुले दिमाग से खेलना चाहते हैं। उस दृष्टिकोण को अपनाने के दौरान आपको हमेशा सफलता नहीं मिलेगी। 

यह भी पढ़ें :- IND vs PAK : रोहित शर्मा-केएल राहुल बनी टी-20 की सबसे सफल जोड़ी, बनाया यह रिकॉर्ड 

बता दें कि एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में भारतीय टीम पाकिस्तान से 5 विकेट से हार गई। भारत ने पहले खेलकर 181 रन बनाए थे जिसमें विराट कोहली का शानदार अर्धशतक भी शामिल था। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के 71 रन की बदौलत 20वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।  इससे पहले बाबर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। विराट ने अर्धशतक लगाया तो रोहित और केएल राहुल ने 28-28 रनों का योगदान दिया जिसके चलते टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 181 रन बनाने में सफल रही थी। 

Koo App
जब दीपक हुड्डा को पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था तो रोही और द्रविड़ को किस आधार पर जवाब देने की जरूरत थी जब पाक के पास लेफ्ट और राइट कॉम्बिनेशन था, भारत के प्रमुख गेंदबाज रन बना रहे थे। अनुचित। भारत केवल एशिया उल जीतेगा यदि उचित संयोजन आज खेला जाता है तो पाकिस्तान की बल्लेबाजी ने दिखाया कि भारतीय अनुभव और विकेट लेने वाले गेंदबाजों की कमी है।
 
- Danish kaneria (@kan_261) 5 Sep 2022