Sports

खेल डैस्क : भारत-पाक के बीच एशिया कप 2022 के सुपर 4 में हुए मुकाबले को लेकर दोनों देशों के फैंस में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। वहीं, दुबई के मैदान पर दोनों टीमें भी जोश में दिखीं। भारत-पाक का मुकाबला जब शुरू होना था तो भारत के पूर्व ऑलराऊंडर रवि शास्त्री भी बड़ा ब्लंडर कर गए। दरअसल, टॉस के वक्त शास्त्री बाबर आजम की कॉल को गलत ले गए। इसका वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर आया,क्रिकेट फैंस ने उन्हें जमकर ट्रोल कर दिया। 

हुआ यूं कि टॉस के लिए भारतीय कप्तान रोहित और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पिच पर आ चुके थे। साथ ही मैच रैफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट भी थे। सिक्का उछालते वक्त बाबर ने टेल्स की कॉल की थी जबकि शास्त्री ने हेड्स बोल दिया। बाबर जब रैफरी की तरफ देखने लगे तो उन्होंने दोहराया कि बाबर ने टेल्स कहा था और वह ही टॉस जीते हैं। घटनाक्रम की वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही शास्त्री ट्रोल होना शुरू हो गए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह
पाकिस्तान : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हैरिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह।

बाबर आजम ने टॉस जीतने के बाद कहा- हम पहले गेंदबाजी करेंगे। ओस एक वजह हो सकती है, यही वजह है कि हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं। भारत के खिलाफ पिछले मैच से हमारे पास काफी सकारात्मकता थी। संदेश सकारात्मक खेलना है - हसनैन का आना हमारे लिए एक बड़ा बदलाव है।

रोहित शर्मा ने टॉस हारने के बाद कहा- हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। अब हमें खुलकर खेलने और इस पिच पर अच्छा स्कोर करने की जरूरत है। इस फॉर्मेट में मोमेंटम मायने रखता है, आपको शुरू से ही पैसे पर रहना होगा, बाहरी दबावों की चिंता नहीं करनी होगी। चोट ऐसी चीज है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, जडेजा को बाहर कर दिया गया है और वह घर वापस चले गए हैं। प्लेइंग इलेवन का चयन करना सिरदर्द था- हार्दिक के साथ दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई को टीम में जगह दी गई है।