Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के खिलाफ रविवार 23 अक्तूबर को खेले गए टी20 विश्व कप के पहले मैच में भारत ने चार विकेट  जीत दर्ज की। मैच के अंत में रविचंद्रन अश्विन मैदान में आए और मोहम्मद नवाज के खिलाफ विजयी रन लिया जबकि विराट कोहली नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े थे। कोहली ने 53 गेंदों में 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से 82 रन की पारी की बदौलत भारत 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर जीत दर्ज कर पाया। अश्विन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि अगर वह पाकिस्तान के खिलाफ जीत नहीं दिला पाते तो संन्यास ले लेते। 

जब भारत को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 की जरूरत थी तब जबरदस्त दबाव में अश्विन ने ठंडे दिमाग से काम लिया। नवाज ने लेग साइड से गेंद फेंकी और अश्विन ने गेंद को जाने दिया और अंपायर ने वाइड का इशारा करते हुए एक रन दिया जिससे स्कोर 159 की बराबरी पर हो गया। इसके बाद आखिरी गेंद पर अश्विन ने 30-यार्ड सर्कल में खड़े पाक खिलाड़ियों के सिर से गेंद को मारा और भारत को जीत दिलाकर वापस लौटे। 

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में अश्विन भारत के पूर्व बल्लेबाज ऋषिकेश कानिटकर के साथ बातचीत कर में मजाक में कहा कि नवाज की गेंद, जिसे उन्होंने छोड़ दिया और वाइड हो गई, अगर वह घुम जाती और पैड पर लग जाती तो वह संन्यास ले लेते। उन्होंने हंसते हुए कहा, अगर नवाज की वह गेंद मुड़ती और मेरे पैड से टकराती तो मैं केवल एक ही काम करता, मैं ड्रेसिंग रूम में वापस आता और अपना ट्विटर ओपन कर लिखता 'बहुत बहुत धन्यवाद, यह मेरा क्रिकेटिंग करियर और यात्रा शानदार थी और आप सभी का धन्यवाद।