Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप में अजेय रहने का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में  भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम को 191 पर ही रोक दिया। पाक के लिए कप्तान बाबार आजम ने 50 तो मोहम्मद रिजवान 49 रन बनाने में सफल रहे। भारत की ओर से पांच गेंदबाजों ने 2-2 विकेट साझा किए। वहीं, जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने शुभमन और रोहित की बदौलत तेजी से शुरूआत की थी। शुभमन (16) के जल्द आऊट होने के बाद विराट कोहली (16) भी बड़ा स्कोर नहीं पाए। लेकिन एक छोर संभाले खड़े रोहित शर्मा ने तेजतर्रार 86 रन बनकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।
 

इससे पहले पाकिस्तान ने खेल की शुरूआत अच्छे से की। लेकिन 7.6 ओवर में सिराज ने भारत को पहली सफलता दिलाते हुए अब्दुल्ला शफीक को एलबीडब्ल्यू आउट किया।शफीक ने 24 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 20 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 12.3 ओवर में इमाम उल हक को शिकार बनाते हुए उन्हें केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। वह 38 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

 

शानदार बल्लेबाजी कर रहे बाबज आजम (58 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 50 रन) सिराज की 30वें ओवर की चौथी गेंद को पढ़ने में नाकाम रहे और बोल्ड हो गए। इसके बाद सऊद शकील (6) 32.2 ओवर में कुलदीप की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। इसके बाद कुलदीप ने 32.6 ओवर में इफ्तिखार अहमद को बोल्ड किया। बुमराह ने 33.6 ओवर में अपना खाता खोलते हुए भारत को कुल छठी सफलता दिलाई। उन्होंने रिजवान को बोल्ड किया जो अर्धशतक से एक रन दूर थे। रिजवान पवेलियन लौटते समय निराश भी दिखे। उन्होंने 69 गेंदों पर 49 रन बनाए जिसमें 7 चौके शामिल थे। इसके बाद बुमराह ने शादाब खान (2) को अपना शिकार बनाया और 35.2 ओवर में उन्हें बोल्ड किया। 

 

हार्दिक पांड्या ने 39.6 ओवर में मोहम्मद नवाज का विकेट लिया और उन्हें बुमराह के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा। नवाज ने मात्र 4 रन बनाए। हसन अली (12) 40.1 ओवर में जडेजा की गेंद पर हवां में उंचा शॉट लगा बैठे और गिल के हाथों कैच आउट हो गए। पाकिस्तान का आखिरी विकेट हारिस रऊफ के रूप में गिरा जो 2 रन बनाकर जडेजा की 43वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। 

 

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : गेंद पर फूंका Hardik Pandya ने ऐसा मंत्र, निकल गई इमाम उल हक की विकेट, Video

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : मोहम्मद सिराज ने लिया 3 चौकों का बदला, पाक ओपनर को यूं दिखाई पवेलियन की राह

ये भी पढ़ें : IND vs PAK : रोहित शर्मा के वनडे फॉर्मेट में 300 छक्के पूरे, अब सिर्फ यह 2 दिगगज ही आगे

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शुभमन गिल और रोहित ने टीम के लिए तेज शुरूआत की थी। शुभमन ने 4 चौकों की मदद से 16 रन ही बनाए थे कि शाहिन अफरीदी की गेंद पर खराब शॉट खेलकर शादाब खान के हाथों लपके गए। इसके बाद हसन अली ने विराट कोहली को 9.5 ओवर में अपने जाल में फंसाया। वह एक खराब शॉट के कारण नवाब को कैच दे बैठे। कोहली ने भी 16 रन (18 गेंदों पर) की पारी खेली। 


भले ही टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवा दिए लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर इसका कोई असर नहीं दिखा। रोहित ने जिस अंदाज में अफगाानिस्तान के गेंदबाजों  को धोया था, उसी अंदाज में पाकिस्तान के गेंदबाजों को भी आड़े हाथों लिया। रोहित ने 6 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए और टीम का स्कोर 150 पार करवाया। रोहित अब वनडे फॉर्मेट में भी 300 छक्के लगा चुके हैं। 


रोहित के आऊट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभालकर अर्धशतक लगाया और टीम को 31 ओवर के अंदर जीत दिला दी। केएल राहुल 19 रनों पर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने 2 तो हसन अली ने 1 विकेट ली। यह भारत की विश्व कप में लगातार तीसरी जीत है। और अब वह टेबल टॉपर हो गई है।

 

प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ