Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशिया कप का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच आज दोपहर 3 बजे पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच इसलिए भी खास है क्योंकि कट्टर प्रतिद्वंदी दशक से केवल एशिया कप और वर्ल्ड कप में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। पाकिस्तान ने आत्मविश्वास दिखाते हुए पहले ही प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। आइए मैच से पहले कुछ जरूरी बातों पर नजर डाल लेते हैं - 

हेड टू हेड (वनडे में) 

कुल मैच : 132
भारत : 55 जीते
पाकिस्तान : 73 जीता
कोई परिणाम नहीं : 4
पिछला मुकाबला : भारत 89 रनों से जीता (मैनचेस्टर; जून 2019) 

हेड टू हेड (एशिया कप) 

कुल मैच : 13
भारत : 7 जीते
पाकिस्तान : 5 जीते
आखिरी मैच : भारत 9 विकेट से जीता (दुबई; सितंबर 2018)

पिच रिपोर्ट 

पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम एक ऐसी पिच प्रदान करता है जो काफी संतुलित है। विशेषकर स्पिनरों को टर्न और बाउंस की पेशकश के कारण थोड़ी अधिक मदद मिल सकती है। बल्लेबाज अच्छी तरह से स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं वे इस पिच पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। टॉस जीतने वाली टीमें लक्ष्य का पीछा करना चुन सकती हैं, पहली पारी का औसत स्कोर 195 है। 

मौसम 

गूगल वेदर के मुताबिक भारत के एशिया कप के उद्घाटन मैच में बारिश खलल डाल सकती है। खेल के दौरान बारिश की संभावना 56-78 फीसदी है और पूरे दिन तेज बादल छाए रहने की उम्मीद है। मैच के शुरुआती चरण में 92 प्रतिशत नमी के साथ तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मैच से एक घंटे पहले 68 प्रतिशत वर्षा की संभावना है इसलिए हम गीली आउटफील्ड देख सकते हैं।

ये भी जानें 

बाबर आजम वनडे में भारत के खिलाफ एक बार भी पचास के पार नहीं पहुंचे हैं। उनका औसत 31.60 और उच्चतम 48 है और उन्होंने पांच पारियों में 158 रन बनाए हैं। 
पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पिछली पांच पारियों में रोहित शर्मा तीन बार 90 के पार गए हैं। रोहित की पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी पांच वनडे पारियां: 91(119), 0(3), 52(39), 111*(119), 140(113)।
2019 विश्व कप के बाद से रवींद्र जडेजा ने 49.77 की औसत से 448 रन बनाए हैं। लेकिन इस समयावधि में उन्होंने जो 22 पारियां खेली हैं उनमें से 10 में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला है। 

संभावित प्लेइंग 11 

भारत : रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

Sports

प्लेइंग 11 

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ  

भारत पाक मैच की लाइव स्ट्रीमिंग :

डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर 

भारत पाक मैच का टीवी प्रसारण : 

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क 

मैच का समय : 

भारतीय समयानुसार दोपहर 3:00 बजे 

कहां खेला जाएगा मैच :

श्रीलंका स्थित कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में