Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच सुपर संडे में आईपीएल 2024 का 28वां मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स अपने गढ़ पर लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य जीत की राह पर लौटने का होगा। यह ईडन गार्डंस पर केकेआर का इस सत्र में पहला मैच है। मेंटोर गौतम गंभीर को बखूबी पता है कि यहां होने वाले पांच मैच 2021 के बाद पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए निर्णायक साबित हो सकते हैं। दोनों टीमों ने तीन तीन जीत दर्ज की है जबकि पिछले दौर में पराजय का सामना करके आई हैं। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 3 
कोलकाता - 0 
लखनऊ - 3

पिच रिपोर्ट 

ईडन गार्डन्स अपने प्रतिस्पर्धी विकेटों, सभी कौशल सेटों के खिलाड़ियों को लुभाने के लिए प्रसिद्ध है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों की पेशकश के अपने इतिहास के बावजूद हाल के मैचों में बल्लेबाजों के लिए अनुकूल पिचें देखी गई हैं। यहां आयोजित एकमात्र आईपीएल 2024 मैच में दोनों पारियों में 200 से अधिक का योग देखा गया, जो उच्च स्कोरिंग प्रवृत्ति का संकेत देता है। एक और रनों से भरे मैच की उम्मीद करें क्योंकि दोनों टीमों के बल्लेबाजों का लक्ष्य अनुकूल बल्लेबाजी परिस्थितियों का फायदा उठाना है। 

मौसम 

तापमान 36 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा जबकि बारिश की कोई संभावना नहीं है। 

संभावित प्लेइंग 11 

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती। 

लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर, अरशद खान।